Monday, June 24, 2024
HomeUncategorizedबिजली गिरने से 16 लोगों की मौत, 24 घंटों के लिए इन...

बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत, 24 घंटों के लिए इन 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपडेट

भोपाल। मध्यप्रदेश में अगले 24 घंटे आसान नहीं होंगे। मौसम विभाग ने प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, जबकि अधिकतर संभागों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

राजधानी भोपाल में सुबह से ही गरज-चमक के साथ बारिश का सिलसिला जारी है। कुछ हिस्सों में मध्यम से हल्की वर्षा की संभावना जताई गई है। साथ ही कहीं-कहीं बिजली गिरने की आशंका भी है। पूरे प्रदेश में दो दिन में अब तक 16 लोगों की बिजली गिरने से मौत हो चुकी है। समूचे प्रदेश में झमाझम बारिश होने से तापमान में कमी देखने को मिल रही है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है।

अगले 24 घंटों के लिए मध्यप्रदेश में बारिश का अलर्ट और अपडेट

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
धार, इंदौर, अनूपपुर, शहडोल, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, झाबुआ, मंदसौर, नीमच, और सिवनी.

यहां होगी हल्की बारिश
अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सागर।

इन जिलों में बिजली गिरने की आशंका
इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, ग्वालियर, चंबल, जबलपुर, शहडोल, सतना।

शुक्रवार को इन इलाकों में हुई बारिश
मध्यप्रदेश में शुक्रवार को कम इलाकों में बारिश हुई। उमरिया, छिंदवाड़ा, बालाघाट, नर्मदापुरम, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, मण्डला, भोपाल, सतना, सीधी और बैतूल में कहीं-कहीं बूंदाबांदी और हल्की बौछारें पड़ीं। इसके अलावा अन्य इलाकों में गर्मी ने लोगों को परेशान किया।

दो वेदर सिस्टम एक्टिव हैं
मौसम विभाग की मानें तो इस वक्त मध्य प्रदेश में दो वेदर सिस्टम एक्टिव हैं, जिससे प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही हैय़ एक सिस्टम बंगाल की खाड़ी में एक्टिव है तो दूसरा गुजरात के मध्य क्षेत्र में सक्रिय है, जिससे प्रदेश में मानसून पूरी तरह से एक्टिव है। आज भी कई जगहों पर जोरदार बारिश होने की संभावना है, ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments