Saturday, October 26, 2024
HomeNationalसीए का परीक्षा परिणाम घोषित, देश को मिले 13430 नए चार्टर्ड अकाउंटेंट

सीए का परीक्षा परिणाम घोषित, देश को मिले 13430 नए चार्टर्ड अकाउंटेंट

नई दिल्ली,‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएआई) ने सीए फाइनल और इंटरमीडिएट मई 2023 परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा कर दी है। इस बार सीए फाइनल परीक्षाओं में प्रदर्शन के आधार पर 13,430 स्टूडेंट्स को सफल घोषित किया है। इस बार की सीए फाइनल परीक्षाओं में अहमदाबाद के जैन अक्षय रमेश ने टॉप किया है। इंटर में हैदराबाद के वाई गोकुल ने टॉप किया है। इससे पहले संस्थान ने सीए फाइनल रिजल्ट मई 2023 और सीए इंटर रिजल्ट मई 2023 की तारीख की जानकारी हाल ही नोटिस जारी कर दी थी। आइसीएआइ की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक परिणाम फाइनल और इंटर मई परीक्षाओं के परिणाम बुधवार को घोषित किए जाने थे।

नतीजे आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट www.icai.org पर जारी कर दिए गए हैं। स्टूडेंट्स अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड से नतीजे चेक कर सकेंगे। रिजल्ट के साथ टॉपर्स लिस्ट और रैंक लिस्ट भी जारी की जाएगी।

बता दें कि आईसीएआई सीए की इंटरमीडिएट की परीक्षा 3 मई से 18 मई और फाइनल परीक्षा 2 मई से 17 मई 2023 तक आयोजित की थी। आइसीआइए द्वारा सीए फाइनल रिजल्ट मई 2023 और सीए इंटर रिजल्ट मई 2023 की घोषणाओं के बाद परिणाम देखने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, icai.nic.in पर एक्टिव किया जाएगा। इसके अलावा दोनों ही कोर्सेस के लिए सीए रिजल्ट मई 2023 लिंक को रिजल्ट पोर्टल, caresults.icai.org और परीक्षा पोर्टल, icaiexam.icai.org पर भी एक्टिव किए जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments