Tuesday, May 7, 2024
HomeStatesUttarakhandअवैध नशे के कारोबार एवं गौकशी करने वालों के खिलाफ प्रशासन का...

अवैध नशे के कारोबार एवं गौकशी करने वालों के खिलाफ प्रशासन का चला चाबुक : दो गैंगस्टरों की 2.14 करोड़ की संपत्ति कुर्की

(राज सक्सैना)

किच्छा, अवैध मादक पदार्थों एवं गोकशी कर कमाई गई संपत्ति पर जिला प्रशासन ने चाबुक चलाकर संपत्ति को जब्त कर लिया है।

जिलाधिकारी युगल किशोर पंत के निर्देश पर पुलभट्टा थाना क्षेत्र के दो गैंगस्टरों की संपत्ति को कुर्की कर जब्त कर लिया है।इस दौरान तहसीलदार प्रशिक्षु आईएएस अनामिका के देखरेख में सीओ ओम प्रकाश शर्मा के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम ने क्षेत्र में मुनादी कराके संपत्ति को कुर्की कर लिया है। तहसीलदार प्रशिक्षु आईएएस अनामिका ने बताया कि जिलाधिकारी महोदय के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए पुलभट्टा थाना क्षेत्र के गैंगस्टर फाजील खां पुत्र साद्दिक निवासी वार्ड नं 20 एवं वसीम पुत्र इब्राहिम निवासी वार्ड नंबर 18 की 2 करोड़ 14 लाख रूपये की संपत्ति को जब्त कर लिया है। उन्होंने बताया कि टीम ने चार मकान,एक प्लॉट,एक टैम्पो,एक बाइक एवं एक पिकअप को जब्त कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

तहसीलदार प्रशिक्षु आईएएस अनामिका ने बताया कि मुख्यमंत्री का सपना है कि प्रदेश को 2025 तक नशा मुक्त बनाने के लिए अवैध रूप से नशे का कारोबार करने वालों के कानूनी कार्रवाई की जा रही है। वही एसओ कमलेश भट्ट ने कहा कि अवैध नशा एवं गौकशी करने वालों के खिलाफ ये बड़ी कार्रवाई है,भविष्य में भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी।

 

‘ग्रीनाथन-एक कदम पर्यावरण के नाम’ मैराथन में 26 फरवरी को दौड़ेगा दून

अमर उजाला स्थापना दिवस:26 को हरियाली के लिए दौड़ेगा दून, मैराथन में शामिल  होने के लिए यहां करें रजिस्ट्रेशन - Amar Ujala 26th Foundation Day:  Dehradun Will Run For ...

देहरादून, अपने स्थापना 26वें वर्ष पर अमर उजाला 26 फरवरी को ग्रीनाथन-एक कदम पर्यावरण के नाम से मैराथन का आयोजन कर रहा है। यह मैराथन पवेलियन ग्राउंड से शुरू होकर वापस यहीं संपन्न होगी।

कार्यक्रम का आयोजन सुबह पांच बजे से शुरू होकर 11 बजे तक किया जाएगा। यह मैराथन पांच किमी की होगी। मैराथन में शामिल होने के लिए दिए गए क्यूआर कोड को स्कैन करें या व्हाट्सएप नंबर 7617402224 पर अपना नाम, उम्र, जेंडर और मेल आईडी भेजें।
इसके लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा। मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले प्रथम 500 प्रतिभागियों को कार्यक्रम वाले दिन टी-सर्ट प्रदान की जाएगी। टी-शर्ट का वितरण सुबह पांच बजे से किया जाएगा। वहीं, सुबह सात बजे मैराथन शुरू हो जाएगी।

इसमें आयु वर्ग के हिसाब से नौ विजेताओं को नकद पुरस्कार, मैडल, सर्टिफिकेट और आकर्षक उपहारों से नवाजा जाएगा। सभी प्रतिभागियों के लिए ई-सर्टिफिकेट और जलपान की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

कार्यक्रम में फिटनेस से जुड़ी गतिविधियां जैसे जुम्बा डांस, पुस-अप्स आदि का भी आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्य स्पाेंसर सेंचुरियन डिफेंस एकेडमी रहेंगे। जबकि पावर्ड बाई-ओएनजीसी, को-स्पोंसर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, को-स्पोंसर मेक माई कॅरियर अब्रॉड डाट कॉम, हॉस्पिटायलिटी पार्टनर-होटल क्लार्क क्लैक्सन, स्पोर्ट्स पार्टनर-डेकैथलॉन, फिटनेस पार्टनर-कल्टफिट, एडवेंचर पार्टनर-सरमांग एडवेंचर टूर, रेडियो पार्टनर-रेड एफएम, हैल्थ पार्टनर-कैलाश अस्पताल रहेंगे।

 

पवन खेड़ा की गिरफ्तारी की कांग्रेस ने की कठोर निन्दा, सड़कों पर उतर कर विरोध करेगी पार्टी

देहरादून, उत्तराखण्ड़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्रीय मीडिया चेयरमैन पवन खेड़ा के साथ छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित कांग्रेस पार्टी के पूर्ण अधिवेशन में प्रतिभाग करने हेतु प्रस्थान करते समय नई दिल्ली एयरपोर्ट पर मोदी सरकार के इशारे पर किये गये अभद्र व्यवहार एवं गिरफ्तारी की कार्रवाई की कड़े शब्दों में निन्दा की है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री करन माहरा ने पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया चेयरमैन पवन खेड़ा के साथ की गई कार्रवाई पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मोदी सरकार के इशारे पर इस प्रकार की कार्रवाई कर कांग्रेस पार्टी के महा अधिवेशन मे खलल डालने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो यात्रा को रोकने का भी इसी प्रकार कुप्रयास किया गया और अब श्री पवन खड़ा के साथ इस प्रकार का दुव्र्यवहार कर कांग्रेस पार्टी के अधिवेशन को बाधित करने का प्रयास किया जा रहा है जिसकी जितनी भी निन्दा की जाय कम है। उन्होंने दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई को भाजपा सरकार की तानाशाही बताते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार के मुखिया नरेन्द्र मोदी हिटलर से भी आगे निकल चुके हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र सरकार ने ईडी और पुलिस जैसी सरकारी ऐजेंसियों के माध्यम कांग्रेस पार्टी के रायपुर अधिवेशन में व्यवधान उत्पन्न करने का जिस प्रकार प्रयास किया जा रहा है वह लोकतंत्र में कतई सहन करने योग्य नहीं है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार के इशारे पर दिल्ली पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई का कांग्रेस पार्टी कठोर निन्दा करती है तथा इसके विरोध में सड़कों पर उतर कर विरोध करेगी।
प्रदेश उपाध्यक्ष संगठन प्रशासन मथुरादत्त जोशी एवं महामंत्री संगठन विजय सारस्वत ने भी केन्द्र सरकार के इशारे पर दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई की निन्दा की है। महामंत्री विजय सारस्वत ने यह भी कहा कि उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी श्री पवन खड़ा के साथ की गई कार्रवाई का प्रदेशभर में विरोध करेगी तथा जिला एवं महानगर मुख्यालयों में कल दिनांक 24 फरवरी, 2023 को मोदी सरकार का पुतला दहन किया जायेगा।

 

इस पेराई सत्र में डोईवाला शुगर मिल में टूटे कई रिकॉर्ड, उत्साहित जनप्रतिनिधियों व किसानों ने अधिशासी निदेशक के सरहानीय कार्यों पर जताई खुशी

देहरादून (डोईवाला), कुछ सालों से डोईवाला शुगर मिल के बंद होने की खबरें लगातार सामने आ रही थी, जिसको लेकर कर्मचारी व डोईवाला के किसान मायूस थे लेकिन अधिशासी निदेशक के पद पर पीसीएस दिनेश प्रताप सिंह ने पदभार सम्भालते ही शुगर मील की सूरत ही बदल गयी। अब यह मिल पेराई व रिकवरी को लेकर पिछले कई दशकों के रिकार्ड तोड़ चुकी है। इसी को लेकर क्षेत्र के जनप्रतिनिधि पूरी तरह खुश हैं। और शुगर मिल के अधिशासी निदेशक का लगातार स्वागत कर उनका मनोबल बढ़ाने का काम कर रहे हैं।
आज ऋषिकेष भाजपा किसान मोर्चा के जिला प्रभारी राजेंद्र तड़ियाल के नेतृत्व में भी डोईवाला शुगर मिल के अधिशासी निदेशक दिनेश प्रताप सिंह को मिल में किए जा रहे सरहानीय कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।
इस दौरान राजेंद्र तड़ियाल ने कहा कि अधिशासी निदेशक दिनेश प्रताप सिंह द्वारा मिल में पदभार ग्रहण करने के बाद शुगर मिल नए आयाम छू रही है, जबकि यही मिल पिछले दशकों से घाटे में चल रही थी। ओर लगातार ब्रेक डाउन की स्तिथि से गुजर रही थी, लेकिन अब यह मिल नई ऊंचाइयों को छू रही है। क्षेत्रीय किसान दरपान बोरा ने कहा कि इस सत्र में शुगर मिल में किसानों की मूलभूत सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा गया है। जबकि पिछले सत्र में किसानों को 12 घण्टों से भी ज्यादा लाइन में लगकर अपने गन्ने का तोल कराना पड़ता था। इससे आम जन को भी जाम का सामना कर परेशानियों का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब स्थिति पूरी तह दुरस्त है, ओर यही वजह है कि ऐसे अधिकारी का जनप्रतिनिधि व किसान मिलकर लगातार सम्मान कर उनका मनोबल बढ़ाने का काम कर रहे हैं।
वहीं शुगर मिल के अधिशासी मिदेशक दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि किसानों के गन्ने का भुगतान भी समय पर किया जा रहा है, साथ ही चीनी का उत्पादन बढ़ाना उनकी प्राथमिकता थी, जिसमे अभी तक एक लाख 90 हजार कुंतल चीनी बना ली गयी है। जो कि पिछले सत्र की अपेक्षा अधिक है। और मिल में ब्रेक डाउन जैसी स्तिथि से भी मिल को निजात मिली है, जो कि मिल प्रशासन व किसानों के लिए राहत भरी खबर है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments