Friday, October 18, 2024
HomeNationalबीएसएनएल के ये हैं सबसे सस्ते प्लान, 50 रुपये से कम में...

बीएसएनएल के ये हैं सबसे सस्ते प्लान, 50 रुपये से कम में एक महीना की वैलिडिटी, मिलेंगे ढेर सारे फायदे

BSNL: इस डिजिटल युग में मोबाइल रिचार्ज प्लान की सबको जरूरत पड़ती है। कोरोना काल के बाद से वर्क फ्रॉम होम का भी चलन बढ़ा है। ऐसे में बहुत से लोगों के लिए इंटरनेट और मोबाइल की जरूरत बढ़ गई है।
इससे टेलीकॉम कंपनियां भी अपने ग्राहकों को तरह-तरह प्लान पेश करती रहती है। इस बीच सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (Bharat Sanchar Nigam Limited – BSNL) ने अपने ग्राहकों के लिए शानदार प्लान पेश किए हैं। ये प्लान 50 रुपये से भी कम के हैं। इनमें आपको एक महीने तक वैलिडिटी मिलेगी।

अगर आप सस्ते प्लान की तलाश में है तो यहां आपकी तलाश पूरी हो सकती है। BSNL ने जिस तरह के प्लान लॉन्च किए हैं। शायद प्राइवेट कंपनियों में ऐसे प्लान मिलना मुश्किल हो जाए। मौजूदा समय में जहां 100 रुपये तक प्रीपेड प्लान मिल रहे हैं।

ऐसे में BSNL के ये प्लान काफी पॉपुलर हो रहे हैं। 49 रुपये वाला प्लान BSNL के इस प्लान की वैलिडिटी 20 दिनों की है। इसमें आपको कॉलिंग और डेटा दोनों सुविधाएं मिल रही हैं। इसमें कुल 1GB डेटा मिलता है।

इसके साथ ही 100 मिनट की लोकल और STD वॉइस कालिंग सुविधाएं भी दी जा रही हैं। कंपनी के दूसरे 100 रुपये से कम कीमत वाले किफायती प्रीपेड प्लान की बात करें तो बीएसएनएल का ये 49 रुपये वाला प्लान भी अच्छा विकल्प हो सकता है। 29 रुपये वाला प्लान BSNL की तरफ से ग्राहकों को 29 रुपये में एक प्री-पेड प्लान ऑफर किया जाता है। इस प्री-पेड प्लान में 5 दिनों की वैलिडिटी है।

अगर बेनिफिट्स की बात करें, तो इस प्लान में आपको 1GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। मतलब यूजर्स 29 रुपये में 5 दिनों तक दबाकर इंटरनेट इस्तेमाल कर सकते हैं।

24 रुपये वाला प्लान 24 रुपये में एक टैरिफ वाउचर ऑफर किया जाता है। इसमें यूजर्स को 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसके साथ ही वॉइस कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है। लेकिन इस प्लान में कॉलिंग और SMS की सुविधा नहीं मिलती है। इसके लिए आपसे 20 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से पैसे खर्च करना होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments