Wednesday, May 1, 2024
HomeUncategorizedकुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेले में मंत्री रेखा आर्य और सुबोध उनियाल...

कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेले में मंत्री रेखा आर्य और सुबोध उनियाल ने किया प्रतिभाग

टिहरी, 46वां सिद्धपीठ श्री कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेले के आज दूसरे दिन खेल प्रतियोगिताओं के उद्घाटन के मौके पर मा. खेल, युवा कल्याण, महिला सशक्तिकरण मंत्री रेखा आर्य द्वारा मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया गया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज के समय में पढ़ाई के साथ साथ खेलों में भी बढ़ चढ़कर भाग लेने से युवा अपना भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं। कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने हेतु न्याय पंचायत स्तर पर ही 15 सौ रुपए छात्रवृत्ति प्रदान की जा रही है। नरेंद्र नगर के खेल मैदान का विस्तारीकरण किया जाएगा। उन्होंने 01 अक्टूबर से आरंभ हो रहे खेल महाकुंभ में छात्र छात्राओं से बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करने की अपील की है।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि कैबिनेट मंत्री/क्षेत्रीय विधायक सुबोध उनियाल ने उद्घाटन कार्यक्रम में स्कूलों की कम भागीदारी पर शिक्षा विभाग को ईमानदारी से सहयोग एवं प्रतिभाग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मेले का उद्देश्य खेल एवं संस्कृति प्रतिभाओं को उभारना है।

उन्होंने युवाओं में नशे की बढ़ती प्रवृत्ति पर चिंता जाहिर करते हुए अभिभावकों, समाजसेवियों एवं अन्य से युवाओं को खेल की ओर रुझान करने में सहयोग की अपील की। खेल प्रतियोगिताओं का उद्घाटन करते हुए खेल मंत्री रेखा आर्य एवं वन मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा महिला वॉलीबॉल मैच जोकि दिल्ली यूनिवर्सिटी एवं अल्मोड़ा की टीम के बीच खेला जा रहा है, खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त करते हुए मैच में प्रतिभाग किया एवं प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगर पालिका परिषद नगर के अध्यक्ष वह मेला समिति के अध्यक्ष राजेंद्र विक्रम सिंह पवार ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए मेले के अंतर्गत लगभग दो दर्जन राज्य अंतर राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए मेले में सहयोग कर रहे सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। इससे पूर्व माउंट कार्मेल क्रिश्चियन अकैडमी श्री गुरु राम राय पब्लिक स्कूल तथा राजकीय बालिका इंटर कॉलेज छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

इस अवसर पर पूर्व विधायक कुलदीप कुमार, भाजपा के वरिष्ठ नेता विनय गोयल ब्लॉक प्रमुख नरेंद्रनगर राजेंद्र भंडारी, चंबा शिवानी बिष्ट, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद ढालवाला मुनीकीरेती रोशन रतूड़ी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य शूरवीर भंडारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी रविंद्र कुमार चमोली, उप जिलाधिकारी देवेंद्र सिंह नेगी, वन क्षेत्राधिकारी विवेक जोशी सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं पालिका सभासद मौजूद रहे।

मेले के उद्घाटन के अवसर पर आयोजित झांकी प्रदर्शनी में प्राथमिक वर्ग में प्राथमिक विद्यालय ढलवाला पहले स्थान पर तथा नरेंद्र नगर के शिशु मंदिर ने दूसरा स्थान प्राप्त किया जबकि जूनियर वर्ग में माउंट कार्मेल क्रिश्चियन अकैडमी ने पहला तथा गुरु राम राय पब्लिक स्कूल ने दूसरा स्थान प्राप्त किया झांकी प्रदर्शनी के निर्णयको में सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य ऋतुराज सिंह नेगी, मदनलाल चमोली एवं उप कोषाधिकारी सुरेंद्र थपलियाल शामिल रहे। कल 28 सितम्बर, 2022 को रा.इ.का. नरेंद्रनगर मैदान में बैडमिंटन/कैरम प्रतियोगिता का आयोजन/पुरुष एवं महिला बालीवाल ओपन प्रतियोगिता/फुटबॉल ओपन प्रतियोगिता का शुभारम्भ, रात्रि 08ः00 बजे जनपद के विभिन्न माध्यमिक वर्ग के विद्यालयों के छात्र एवं छात्राओ के द्वारा प्रतियोगितात्मक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम अयोजित् किये जायेंगे।

 

उत्तराखण्ड पुलिस के खिलाड़ियों ने बहतरीन खेल का किया प्रदर्शन, डीजीपी ने दी शुभकामनाएं

देहरादून, पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड़ अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड ने 7th All India Police Judo Cluster Championship 2022 में पदक प्राप्त खिलाड़ियों से मिलकर उन्हें शुभकामनाएं देते हुये भविष्य में होने वाली प्रतियोगिताओं के लिए कड़ी मेहनत व लगन से अभ्यास करने व स्वर्ण पदक प्राप्त करने हेतु प्रेरित किया, 19 सितम्बर, 2022 से 24 सितम्बर, 2022 तक इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, नई दिल्ली में आयोजित हुई 7th All India Police Judo Cluster Championship 2022 में उत्तराखण्ड पुलिस के खिलाड़ियों ने बहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए कराटे में आरक्षी प्रशान्त मौनी ने रजत, जूडो में उपनिरीक्षक स्नेहा तड़ियाल ने कांस्य, जिम्नास्टिक में मुख्य आरक्षी कृपाल सिंह ने कांस्य, व वुशु में आरक्षी लवीश कुंवर ने कांस्य पदक अर्जित कर प्रदेश का मान बढ़ाया है।

डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि हमारे खिलाड़ी राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में पदक जीतकर देश और प्रदेश को गौरवान्वित कर रहे हैं, जिन पर हमें गर्व है। इस अवसर पर सभी खिलाडियों ने आश्वस्त किया कि आने वाले प्रतियोगिताओं में एक बार फिर से उत्तराखण्ड पुलिस का नाम रोशन करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगें।

 

सैन्यधाम निर्माण कार्य की कैबिनेट मंत्री जोशी ने ली प्रगति समीक्षा बैठक

देहरादून, प्रदेश के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी द्वारा विधानसभा स्थित कक्ष में सैन्यधाम निर्माण कार्य की प्रगति के संबंध में समीक्षा बैठक की गई।
मंत्री ने कहा कि सैन्यधाम सरकार का एक ड्रीम प्रोजेक्ट है, हमारा संकल्प है कि 2023 तक सैन्यधाम का निर्माण कार्य पूर्ण किया जाए। मंत्री ने कहा कि कार्यदायी संस्था द्वारा अवगत कराया गया है कि सैन्यधाम निर्माण क्षेत्र में पेड़ों को काटे जाने का प्रस्ताव दिया गया है जिसपर जिलाधिकारी क्षेत्रवनाधिकारी तथा विभागीय सचिव एवं कार्यदायी संस्था को निर्देशित करते हुए आगामी 10 दिन के अंदर पेड़ों को पातन आदि का कार्य सुचारू रूप से जारी रखने का आदेश दिया गया है। मंत्री ने कहा कि सैन्यधाम क्षेत्र में ही यूपीसीएल द्वारा पावर हाउस बनाया जाना है जिससे क्षेत्र में बिजली की समस्या का समाधान हो सकेगा, इसके लिए भी जिलाधिकारी तथा कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया गया है।
इस अवसर पर सचिव सैनिक कल्याण दीपेन्द्र चौधरी, जिलाधिकारी देहरादून सोनिका सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments