Thursday, October 10, 2024
HomeStatesUttarakhandस्यालव-कुर्सील मोटर मार्ग पर मैक्स दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत तीन घायल

स्यालव-कुर्सील मोटर मार्ग पर मैक्स दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत तीन घायल

उत्तरकाशी, जनपद के बड़कोट क्षेत्र में स्यालव-कुर्सील मोटर मार्ग पर हुई मैक्स वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है, जिसमें एक व्यक्ति की मौत और तीन घायल हो गए हैं। जिनमें से दो घायलों को हायर सेंटर देहरादून रैफर किया गया है। वहीं वाहन चालक फरार बताया जा रहा है। बृहस्पतिवार को करीब सुबह 8 बजे स्यालव-कुर्सील मोटर मार्ग पर नगाण गांव के समीप एक मैक्स वाहन दुर्घटना ग्रस्त हो गया। वाहन स्यालव गांव से स्थानीय सवारियों को लेकर बड़कोट की ओर आ रहा था। जोकि अनियंत्रित होकर करीब 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। वाहन में चालक सहित पांच लोग सवार थे। दुर्घटना की सूचना पर बड़कोट पुलिस, एसडीआरएफ व एनडीआरएफ ने स्थानीय लोगों की सहायता से रेस्क्यू अभियान शुरू किया।

दुर्घटना में जयवीर लाल (50) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि प्रह्लाद सिंह, सुनील व विनोद सिंह घायल हो गए। घायलों को 108 की मदद से उपचार के लिए सीएचसी बड़कोट लाया गया। सीएचसी बड़कोट में प्राथमिक उपचार के बाद घायल विनोद पंवार व सुनील चौहान को हायर सेंटर देहरादून रैफर किया गया। वाहन चालक फरार बताया जा रहा है। पुलिस दुर्घटना का कारण ओवर स्पीड मान रही है। सीओ सुरेंद्र भंडारी ने बताया कि वाहन चालक को तलाश किया जा रहा है।
जिस स्थान पर वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुआ वहां पर तीखा ढलान होने के साथ ही बैंड भी था। प्रशासन का मानना है कि यहां पर तेज रफ्तार व असावधानी दुर्घटना का कारण बनी। उक्त स्थान पर विवाद होने के कारण विभाग डामरीकरण व सड़क का चौड़ीकरण कार्य नहीं कर पाया था। एसडीएम शालिनी नेगी ने बताया कि कार्यदायी संस्था ने सड़क सुधारीकरण का कार्य शुरु कर दिया है। एसडीएम नेगी ने बताया कि परिवहन विभाग को भी जांच के लिए कहा गया है।

स्थानीय निवासियों ने सड़क के मानकों के अनुरुप न होने को दुर्घटना का कारण बताया है। स्थानीय निवासियों ने कहा कि यहां पर अंधा मोड़ व तीखा ढलान है। लेकिन सड़क किनारे सुरक्षा के कोई इंतेजाम नहीं किए गए हैं। क्षेत्रीय ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे स्थानीय विधायक संजय डोभाल व एसडीएम शालिनी नेगी के समक्ष नाराजगी जताई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments