Monday, May 6, 2024
HomeStatesUttarakhandटिहरी बाई पास लक्ष्मणपुरी क्षेत्र में कार गिरी, लेकिन कार सवार नहीं...

टिहरी बाई पास लक्ष्मणपुरी क्षेत्र में कार गिरी, लेकिन कार सवार नहीं मिले

मसूरी। गत रात्रि एक पर्यटकों की कार अनियंत्रित होकर टिहरी बाई पास रोड लक्ष्मणपुरी क्षेत्र में गिर गई। लेकिन कार सवार किसी को चोट नहीं आयी व वे कार छोड कर चले गये।
गत रात्रि पर्यटकों की एक कार संख्या डीएल 1 सीटी 3896 टिहरी बाई पास रोड लक्ष्मण पुरी क्षेत्र में रात को गिर गई। गाड़ी गिरने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो कार में कोई नहीं मिला। पुलिस ने पूरे क्षेत्र में खोज बीन की लेकिन कोई भी कार के आस पास नहीं मिला। जिस पर पुलिस सुबह भी मौके पर गई लेकिन तब भी कोई कार की सुध लेने नहीं आया तथा कार वहीं खडड में पड़ी है। पुलिस सूचना मिलने पर मौके पर गई व पूरे क्षेत्र में कार सवारों की खोजबीन की लेकिन कोई नहीं मिला उसके बाद सुबह भी पुलिस मौके पर गई लेकिन कोई कार देखने भी नहीं आया। जिस कारण कार गिरने के कारण का पता नहीं लग सका न ही कार सवारों का अभी तक कोई पता चल पाया है। पुलिस कार सवारों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। इससे ऐसा लगता है कि कार सवार सुरक्षित हैं तथा कार को छोड कर चले गये।

 

मसूरी गर्ल्स एनएसएस सात दिवसीय शिविर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शुरू

मसूरी। मसूरी गर्ल्स इंटर कालेज राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय शिविर का शुभारंभ आरएन भार्गव इंटर कालेज में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शुरू हो गया। इस सात दिवसीय शिविर में एनएसएस की छात्राएं शराब मुक्त उत्तराखंड व संस्कार युक्त उत्तराखंड के तहत समाज सेवा व जन जागरूकता का कार्य करेंगी।
आरएन भार्गव इंटर कालेज में मसूरी गर्ल्स इंटर कालेज एनएसएस शिविर का शुभारंभ करते हुए बतौर मुख्य अतिथि आरएन भार्गव इंटर कालेज के प्रधानाचार्य अनुज तायल ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना का कार्य सेवा करने के साथ ही अनुशासन सिखाता है जिसके तहत स्वयं सेवक राष्ट्र निर्माण के साथ ही चरित्र निर्माण की दिशा में कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार नशा मुक्त व संस्कार युक्त थीम के अंर्तगत कार्य करना है और इसमें छात्राएं अहम भूमिका निभा सकती हैं। उनके द्वारा किए गये प्रयास सार्थक हो सकते हैं।May be an image of 4 people and people standing

उन्होंने स्वयं सेवकों का आहवान किया कि वह इन सात दिनों में एनएसएस की गतिविधियों से रूबरू होने के साथ ही समाज को जागरूक करने का कार्य करेंगे। इस मौके पर एसआई विनय शर्मा ने कहा कि समाज में जो कार्य छात्राएं कर सकती हैं वह छात्र नहीं कर सकते। क्यों कि उनमें सीखने के जज्बे के साथ ही आत्म विश्वास व नेतृत्व की क्षमता होती है। उन्होंने कहा कि इस शिविर में छात्राएं निश्चित ही समाज को नशे से दूर रखने व संस्कार को ग्रहण करने का कार्य करेंगी व आने वाले समय मंे देश व अपने परिवार का नाम रौशन करेंगी। कार्यक्रम में विद्यालय के प्रबंधक मनोज शैली ने छात्राओं का आहवान किया कि वे इस एनएसएस शिविर के माध्यम से समाज की बुराइयों के प्रति जागरूक करने का कार्य करेंगी। विद्यालय की प्रधानाचार्या अनीता डबराल ने शिविर में प्रतिभाग करने वाली छात्राओं को बधाई दी व कहा कि यह शिविर सफल रहेगा व जो थीम दी गई है उसका पालन करते हुए समाज को जगाने का कार्य करेंगी। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही समाज में स्वच्छता को बढाने, नारी शक्ति को आगे बढाने, आदि का कार्य करेंगी। इस मौके पर उन्होंने आरएन भार्गव इंटर कालेज के प्रधानाचार्य का एनएसएस शिविर के लिए विद्यालय का कक्ष देने के लिए आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम को क्षेत्र की सभासग जसोदा शर्मा ने भी संबोधित किया व कहा कि इस शिविर के माध्यम से छात्रा स्वयंसेवक अच्छा कार्य करेंगी व परिवार से दूर एक साथ रहकर निश्चित की समाज को दिशा देने का कार्य करेंगी।

इस मौके पर एक स्वयं सेवक छात्रा ने एनएसएस के क्रिया क्लापों की विस्तार से जानकारी दी। वहीं एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी शकुंतला पुरोहित ने बताया कि सात दिवसी विशेष शिविर में नशा मुक्त व संस्कार युक्त उत्तराखंड थीम के साथ ही स्वच्छता व समाज की अन्य बुराइयों को समाप्त करने, प्लास्टिक उन्मूलन, साक्षरता, स्लोगन, नारी शिक्षा आदि पर भी समाज को जागरूक करेंगी वहीं शहर में नुक्कड़ नाटक व रैली के माध्यम से भी समाज को जगाने का कार्य करेंगी। इस मौके पर अध्यापिका नीलम चौहान ने कार्यक्रम का संचालन किया। कार्यक्रम का मुख्य अतिथि एवं अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वतिल कर किया गया तथा एनएसएस की छात्राओं ने सरस्वती वंदना, स्वागत गान के साथ ही मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments