Monday, October 7, 2024
HomeTrending Nowउत्तराखंड़ रक्षा मोर्चा प्रदेश में जल, जंगल और जमीन पर स्थानीय लोगों...

उत्तराखंड़ रक्षा मोर्चा प्रदेश में जल, जंगल और जमीन पर स्थानीय लोगों के नियंत्रण लिये लड़ेगा लड़ाई

देहरादून, उत्तराखंड़ रक्षा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डा. वी. के. बहुगुणा ने कहा हमारे राज्य में राष्ट्रीय पार्टियां फेल हो चुकी हैं। इस मौके पर मोर्चे ने अपना चुनावी घोषणा पत्र भी जारी किया | प्रेस क्लब में आयोजित कार्यक्रम में डा. वी. के. बहुगुणा ने कहा कि रक्षा मोर्चा ने विधान सभा चुनावों में भागीदारी चार सीटों पर की है। संपूर्ण प्रदेश में पार्टी का गठन ब्लाक स्तर तक किया जाएगा। उत्तराखंड में भू कानून लागू कर दिया जाय, इस के लिए आन्दोलन किया जाएगा।फैक्ट्री में हो या सरकारी सेवाओं में बाहर के लोगों को रोजगार दिया जा रहा है, स्थानीय युवा बेरोजगार है। रक्षा मोर्चा क्षेत्रीय दल है और क्षेत्रीय हितों के लिए काम करेगा। उत्तराखंड़ की अस्मिता को बचाने के लिए हमको आगे आना पडे़गा, मोदी जी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार और उत्तराखंड की सरकार ने उनको मायूस किया है। उत्तराखंड़ रक्षा मोर्चा उत्तराखंड़ के पर्वतीय क्षेत्रों में विकास की लडाई लडे़गा। रक्षा मोर्चा के घोषणा पत्र में राज्य के प्राकृतिक संसाधनों के जरिए विकास और रोजगार को प्राथमिकता दी गई है। इसके अलावा 7000 फीट से ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों के लिए विशेष विकास पैकेज और गावों के लिए 10 वर्षीय ग्राम विकास योजनाएं बनाई जाएंगी |

रक्षा मोर्चा के अध्यक्ष रिटायर आईएफएस वीके बहुगुणा ने कहा कि घोषणा पत्र के मुख्य बिंदुओं में प्रदेश में आईटी हब बनाकर पांच साल में दो लाख नौकरियों का लक्ष्य होगा।प्राकृतिक आपदाओं से बचने के लिए संवेदनशील क्षेत्रों से लोगों को विस्थापित किया जाएगा। हर गांव में पैथोलाजी मोबाइल हेल्थकेयर वैन भेजी जाएंगी।अच्छा काम करने वाले एनजीओ को रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए भूमि और संसाधन मुहैया करवाए जाएंगे। जल, जंगल और जमीन पर स्थानीय लोगों का नियंत्रण होगा। हक दिलाने के लिये मोर्चा लड़ाई भी लड़ेगा | इसके साथ ही कठिन परिस्थितियों में काम करने वाले पुलिस या वन कर्मियों के लिए हाउसिंग कार्पोरेशन बनेगा। पर्यटन को युवा रोजगार से जोड़ने के लिए पैकेज विकसित किए जाएंगे। पत्रकार वार्ता में मोर्चे के वरिष्ठ नेतागण भी मौजूद रहे।

 

पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने कांग्रेस प्रत्याशी सुमित हृदेश के पक्ष में दमुआढुंगा में की जनसभा

(चंदन सिंह बिष्ट )

हल्द्वानी नैनीताल, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव प्रचार अब तेजी पकड़ने लगा है चुनाव की तारीख नजदीक है वही अब सभी पार्टियों ने प्रचार प्रसार तेज कर दिया है हल्द्वानी से कांग्रेस प्रत्याशी के उम्मीदवार सुमित हृदेश के पक्ष में यशपाल आर्य ने एक जनसभा की
पूर्व काबीना मंत्री श्री यशपाल आर्य दमुवाढूंगा क्षेत्र में जनसभा कर सुमित हृदेश के लिए दमुवाढूंगा वासियों से आशीर्वाद प्राप्त किया।
यशपाल आर्य ने दमुवाढूंगा वासियों को भरोसा दिया कि भारतीय जनता पार्टी की विदाई का समय आ चुका है कांग्रेश पार्टी मजबूती से उत्तराखंड में सरकार बनाएगी और स्व. डॉ. इंदिरा हृदयेश के अधूरे सपने, दमुवाढूंगा निवासियों को भूमि का मालिकाना हक दिलाने का कार्य कांग्रेस की सरकार आते ही किया जायेगा और इसके लिए दमुवाढूंगा वासियों को कांग्रेस प्रत्याशी सुमित हृदयेश को भारी मतों से जीताकर विधानसभा भेजना होगा।
वही सभा को संबोधित करते हुए सुमित हृदयेश ने कहाँ की हल्द्वानी उनके किये मात्र विधानसभा नही अपितु परिवार है और परिवार के हर सदस्य का वे अच्छे से ख्याल रखेंगे।May be an image of 13 people, people standing and text that says 'उत्तराखेडी स्वाभिमान हमारा सकल्प गैस सिलिंडर होंगे नहींहोंगे नहींहोंगे500के 500 क सुम'

निर्दलीय प्रत्याशी संध्या डालाकोटी ने इंद्रपुर हल्दूचौड में किया जनसंपर्क

(चन्दन सिंह बिष्ट)
लालकुआं, विधानसभा सीट लालकुआं से निर्दलीय प्रत्याशी संध्या डालाकोटी ने सोमवार को हल्दूचौड के इद्रपुर हल्दूचौड में जनसंपर्क किया। उन्होंने एक बार फिर मातृशक्ति के लिए चुनाव में उतरने की बात दोहराई। उन्होंने कहा कि जिस तरह मेरा टिकट वापस हुआ ये महिला के लिए एक अपमान है। कई विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों को बदला गया लेकिन उन्हें अन्य जगह भेजा गया पर मुझे लिस्ट से हटा दिया गया क्योंकि मैं एक महिला हूं इसलिए ऐसा हुआ।
संध्या डालाकोटी ने कहा कि महिलाओं के साथ ही अन्याय क्यों होता है.. क्या महिलाएं समाज के लिए अहम नहीं है क्या उन्हें केवल भरपाई के लिए इस्तेमाल किया जाएगा.May be an image of 5 people and people standing
मैं पिछले दो दशकों अधिक वक्त से जनसेवा कर रही और लोग इसे भली-भांति जानते हैं. मेरे लिए मेरी जनता प्राथमिकता रही है और घर के दरवाजे उनके लिए हमेशा खुले हैं। आप लोगों के समर्थन से ही मैं निर्दलीय मैदान पर उतरने की हिम्मत जुटा पाई हूं. उन्होंने कहा कि मेरी कोशिश रहेगी ग्रामीण क्षेत्रों में पानी और बिजली की व्यवस्था को स्वस्थ किया जाए। इसके अलावा गौलापार में कोई भी बड़ा सरकारी हॉस्पिटल नहीं है, इस वजह से दूसरे शहरों में निर्भर होना पड़ता है। मेरी कोशिश इसे भी स्थापित करने की होगी। युवाओं के लिए गांव में ट्रेनिंग सेंटर शुरू करने की कोशिश रहेगी ताकि वह अपनी रुचि के तहत भविष्य की तैयारी करें। मैं केवल बातों से नहीं, धरातल पर लोगों की सेवा करने में तत्पर हूं. मुझे उम्मीद है कि आप सभी ,का सहयोग मुझे इस लड़ाई में मिलेगा ताकि उत्तराखंड की किसी भी बेटी को इस तरह का दुख नहीं झेलना पड़े |

 

विधानसभा ऋषिकेश में बहुत बड़ा फेरबदल : भाजपा के पदाधिकारी सहित दर्जन भर से ज्यादा युवाओं ने ली कांग्रेस की सदस्यता

ॠषिकेश, विधानसभा ऋषिकेश में भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं का कांग्रेस में शामिल होने का सिलसिला अभी भी बरकरार है, कुछ दिनों पहले नगर निगम ऋषिकेश के भाजपा पार्षदों वह पूर्व सभासदों ने भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे। भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता कांग्रेस में लगातार शामिल हो रहे हैं। गुमानीवाला स्थित केवल वेडिंग पॉइंट में कार्यक्रम के दौरान भाजपा से आए कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस अधिकृत प्रत्याशी जयेंद्र रमोला के समर्थन में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। कांग्रेस प्रत्याशी जयेंद्र रमोला ने भाजपा से आए कार्यकर्ताओं को मालाएं पहनाकर उनको कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करवा कर उनका स्वागत किया।

कांग्रेसी अधिकृत प्रत्याशी जयेंद्र रमोला ने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा से प्रभावित होकर भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है। रमोला ने शामिल हुए कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि कांग्रेस में सभी को समान दृष्टि से देखा जाता है और छोटे बड़े कार्यकर्ताओं को सम्मान दिया जाता है । भाजपा के कार्यकर्ताओं का कांग्रेस में शामिल होना बहुत बड़ा इशारा करता है कि विधानसभा ऋषिकेश में और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। रमोला ने बताया कि क्षेत्र की जनता भाजपा के कुशासन नीतियों से परेशान हो रखी है जिसे देख भाजपा के दर्जन भर पदाधिकारियों ने भाजपा छोड़ कांग्रेस का दामन थामा हैं।

डॉ के एस राणा ने कहा कि ने कहा कि कांग्रेस परिवार बढ़ता जा रहा है ऋषिकेश विधानसभा में 15 साल से सत्ता का सुख भोग रहे भाजपा विधायक को गद्दी से उतारने का समय आ गया है और जनता ऋषिकेश में परिवर्तन के लिए तैयार है।
सदस्यता ग्रहण करने में युवा मोर्चा मण्डल महामंत्री वीरभद्र मण्डल, सिकंदर सिंह , कलम सिंह कैंतूरा आदि दर्जन भर भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की ।May be an image of 5 people, people standing and outdoors

 

कोरोना : काबू में दिखाई पड़ने लगा कोरोना, आज मिले 624 संक्रमित, दो की हुई मौत

देहरादून, राज्य में कोरोना संक्रमण अभी लगातार अपनी पकड़ बनाये है, जबकि पिछले दो दिनों से कोरोना कुछ हद तक काबू में दिखाई पड़ने लगा है। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना के कुल 624 नये मामले सामने आए है। इस दौरान 2 कोरोना संक्रमितों ने दम भी तोड़ा।

राज्य हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के कुल 624 नए मामले सामने आए है। जबकि राज्य में 4062 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए वहीं विभिन्न अस्पतालों में भर्ती 2 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई।

जनपदवार आंकड़ों पर नजर डालें तो देहरादून जिले से 193 ,हरिद्वार से 63 , नैनीताल जिले से 49, उधमसिंह नगर से 92 , पौडी से 53, टिहरी से 8, चंपावत से 04, पिथौरागढ़ से 10, अल्मोड़ा 78, बागेश्वर से 8, चमोली से 8, रुद्रप्रयाग से 37, उत्तरकाशी से 19 सैंपल पॉजिटिव मिले हैं। कोरोना की तीसरी लहर में अब तक 202 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। आज एम्स ऋषिकेश में एक और एसटीएच हल्द्वानी में एक मरीज ने दम भी तोड़ा।

 

दिन में किया प्रत्याशी का प्रचार, साथ में मिलकर की दावत और फिर हो गई मारपीट, दर्ज हुआ मुकदमा

बागेश्वर, मतदान की तारीख नजदीक आते ही इधर चुनाव प्रचार में तेजी गयी और कार्यकर्ता अपने अपने प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार में लगे हैं, अब प्रचार के बाद कुछ दावत पानी तो बनता ही है, इसी दावत पानी के चक्कर कल रात भाजपा के दो नेता यहां आपस में ही भिड़ गए। पिटे पिटाए एक नेता ने आज कांडा थाने में दूसरे नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज करके मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

दरअसल भाजपा के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के मंडल अध्यक्ष और क्षेत्र पंचायत सदस्य पवन कुमार ने कांडा थाने में मुकदमा दर्ज कराते हुए अपनी ही पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ता संदीप नगरकोटी पर आरोप लगाया है कि कल रात संदीप ने उनकी पिटाई कर दी, हुआ यह कि कल दोनों नेता भाजपा प्रत्याशी चंदन राम दास के प्रचार को गुरना गांव गए थे। क्षेत्र पंचायत सदस्य और भाजपा अनुसूचित जाति मंडल अध्यक्ष पवन कुमार और उनके साथियों ने गांव के एक युवक पर मारपीट का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि अभद्र भाषा और जातिसूचिक शब्दों का भी प्रयोग किया गया है। प्रचार करने वालों को पत्थर उठाकर मारने की कोशिश भी कई गई। पवन ने बताया कि वह बामुश्किल जान बचाकर वहां से भाग आये, उन्होंने कहा कि यदि भाजपा ने आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की तो वह पार्टी से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कांडा थाने में तहरीर दी है। इसमें गांव के संदीप सिंह पुत्र भगवत सिंह पर मारपीट, गाली-गलौच करने का आरोप लगाया है। एसओ मनवर सिंह ने बताया कि आरोपित के विरुद्ध धारा 323, 504 और 506 में मामला दर्ज कर लिया गया है। घटना राजस्व क्षेत्र की है।
पुलिस ने जांच के लिए टीम गठित की है। शीघ्र आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस के अनुसार दोनों व्यक्ति एक ही पार्टी के हैं और कल दोनों अपने साथियों के साथ रात को बिरयानी खाने बैठे थे। इसी बीच दोनों में विवाद हुआ और मारपीट हो गई।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments