Wednesday, May 8, 2024
HomeTrending Nowखास खबर : लालकुआं विधान सभा से हरीश चंद्र दुर्गापाल निर्दलीय लड़ेंगे...

खास खबर : लालकुआं विधान सभा से हरीश चंद्र दुर्गापाल निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस में मची हलचल

लालकुआं, कांग्रेस में बगावत के स्वर तेज हो गये, पूर्व मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल को मनाने के लिए उनके आवास पर पहुंची कांग्रेस की अधिकृत प्रत्याशी संध्या डालाकोटी को दुर्गापाल के समर्थकों ने गेट पर ही रोक लिया है और संध्या डालाकोटी अपने समर्थकों के साथ दुर्गापाल के आवास के गेट पर बैठ गई है
दूसरी तरफ दुर्गापाल के आवास के अंदर से बाकायदा लाउडस्पीकर लगाकर उन्हें लौटने के लिए कहा जा रहा है तो संध्या डालाकोटी अपने समर्थकों के साथ दुर्गापाल के आवास पर धरना देकर बैठ गई हैं।

गौरतलब हो कि कांग्रेस की दूसरी सूची जारी होने के बाद पार्टी में बगावत के सुर तेज हो गए हैं। पार्टी द्वारा लालकुआं विधानसभा से संध्या डालाकोटी को प्रत्याशी घोषित करते ही कांग्रेस में हलचल मच गई है। मंगलवार की सुबह पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल के आवास पर आयोजित महापंचायत में सैकड़ों की संख्या में समर्थक धमक पड़े। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर दुर्गापाल को निर्दलीय चुनाव में उतरने का ऐलान कर दिया। सोमवार को कांग्रेस ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख संध्या डालाकोटी को लालकुआं विधानसभा का प्रत्याशी घोषित किया। जिससे दुर्गापाल व हरेंद्र बोरा के समर्थकों में आक्रोश फैल गया। मंगलवार की सुबह सैकड़ों समर्थक हरीश चंद्र दुर्गापाल के हल्दुचौड़ स्थित आवास पर पहुंच गए। जिन्होंने कांग्रेस पार्टी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दुर्गापाल से निर्दलीय चुनाव लड़ने का निवेदन किया।

करीब तीन घंटे तक चली महापंचायत में चोरगालिया, गौलापार, बरेली रोड, लालकुआं व बिदुखत्ता के समर्थकों ने दुर्गापाल को समर्थन देते हुए कांग्रेस से इस्तीफा देने का एलान कर दिया। जिसके बाद कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा की उन्होंने हमेशा कांग्रेस के लिए काम किया है। लेकिन समर्थकों की राय सर्वोपरि है। अगर जनता चाहती है तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। इस दौरान वह कई बार भावुक हो गए। मंगलवार की सुबह पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल अपने आवास पर कार्यकर्ताओं से राय सुमारी कर रहे थे। आक्रोशित कार्यकर्ता दुर्गापाल व हरेन्द बोरा के पक्ष व कांग्रेस पार्टी के खिलाफ नारे लगाने लगे। काफी देर तक समर्थकों ने संध्या डालाकोटी को दुर्गापाल के घर में घुसने नहीं दिया। जिसके बाद संध्या डालाकोटी और उनके पति कांग्रेसी नेता किरन डालाकोटी समर्थकों के साथ गेट के बहार धरने पर बैठ गईं। पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल के पुत्र पंकज दुर्गापाल उनको समझाते रहे कि वह इस समय लौट जाएं क्योंकि कार्यकर्ता अत्यधिक आक्रोशित हैं। इधर गेट के अंदर कार्यकर्ताओं से रायसुमारी के दौरान कांग्रेस से इस्तीफा देने का एलान कर दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments