Friday, May 17, 2024
HomeTrending Nowलालकुऑ से 316 ग्राम स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार, पुलिस व एसओजी...

लालकुऑ से 316 ग्राम स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार, पुलिस व एसओजी की बड़ी कार्रवाई

हल्द्वानी, लालकुआं पुलिस व एसओजी ने नव वर्ष के पहले दिन चैकिंग के दौरान एक स्मैक तस्कर को पकड़ने में सफलता प्राप्त की | पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए युवक ने अपना नाम शेर सिंह पुत्र डोरी लाल निवासी धनेती खरकपुर (पक्की कुईयां) पो. सूदनपुर थाना-अलीगंज, जिला-बरेली बताया, जिसके कब्जे से पुलिस ने बीती रात्रि सुभाषनगर बैरियर लालकुऑ से 316 ग्राम स्मैक, एक मो.सा. नं. UP-25AD-7291 के साथ बरामद कर गिरफ्तार किया । घटना का खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने बताया कि पकड़ा गया व्यक्ति उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध रूप से स्मैक की तस्करी करता था वह अलग-अलग मात्रा में सप्लायर राम सिंह मौर्या निवासी किनौना, थाना-अलीगंज, जिला बरेली उप्र वर्तमान निवासी कस्बा ऑवला, थाना ऑवला जिला बरेली से लेकर आता है वह दोनो पाउडरो को निश्चित अनुपात में मिलाकर तैयार मिश्रण में अलग से एक कैमिकल मिलाकर स्मैक तैयार करके बैचते है।
पूछताछ में पकड़े गए युवक ने बताया कि वह हल्द्वानी व लालकुंआ के अवैध नशा कारोबारियों व युवाओं को 31 दिसम्बर सैलीब्रेशन व नव वर्ष के आगमन पर नशे की भारी डिमाण्ड के चलते, वह उपरोक्तानुसार तैयार स्मैक पाउडर को जिले के युवाओं को नशे के जंजाल में फंसाने तथा हल्द्वानी के स्मैक स्पलायरों व नशा कारोबारियों को बेचने के इरादे बीती रात 31 दिसम्बर 2021 को भी स्मैक बेचने हल्द्वानी आ रहा था लेकिन उसका मंसूबे पूरे नहीं हो पाए और पुलिस ने उसे धर दबोचा उसने बताया कि वह
इससे पूर्व भी कई बार सप्लायर राम सिंह मौर्या से माल लाकर स्वयं स्मैक तैयार कर हल्द्वानी, लालकुंआ व उसके आस-पास के क्षेत्रों में ग्राहकां तथा स्पलायरों सूरज, पूजा व गुड्डू को पूर्व में भी बेचा करता था।
पुलिस ने पकड़े गए युवक शेर सिंह को धारा 8/21/60 एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत मामला पंजीकृत कर उसे न्यायालय पेश किया किया ।
। पुलिस पकड़े गए अभियुक्त के पंजाब, हरियाणा व उप्र राज्य में नशे की तस्करी में संलिप्त होने की जानकारी प्राप्त कर रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने स्मैक तस्कर को पकड़ने वाली टीम को ढाई हजार रुपए देने की घोषणा की है।
पकड़ने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली लालकुआ संजय कुमार.
उप निरीक्षक नन्दन सिंह रावत, प्रभारी एसओजी नैनीताल. वरिष्ठ उप निरीक्षक हरीश पुरी.कॉन्स्टेबल अजय कुमार कोतवाली. बालक गिरी कोतवाली. पंकज वर्मा. त्रिलोक सिंह, कोतवाली हल्द्वानी. अशोक रावत, थाना-काठगोदाम. कुन्दन कठायत, थाना-बनभूलपुरा आदि थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments