Tuesday, May 7, 2024
HomeStatesUttarakhandक्या मंत्री महोदय...! गांव में खुलवाएंगे घास की दुकान, अजीबोगरीब बयान दे...

क्या मंत्री महोदय…! गांव में खुलवाएंगे घास की दुकान, अजीबोगरीब बयान दे गये धनसिंह रावत

देहरादून, क्या अब उत्तराखण्ड़ में घास की दुकान खोली जायेंगी, यह हम नहीं कह रहे, यह तो सरकार में मंत्री के बयान हैं, सुर्खियां बटोरता यह बयान उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार में मंत्री धन सिंह रावत का सामने आया है। जिसने सुर्खियां बटोरी हुई हैं। पहले भी वो इस तरह के बयान दे चुके हैं। आपको बता दें कि धन सिंह रावत ने गांव में घास की दुकान खोलने की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने घास काटने वाली महिलाओं को पैकेट में घास डालकर देने की बात कही है।

दरअसल, यह अजीबो गरीब बयान उस समय आया जब धन सिंह रावत मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना को लेकर गांव की महिलाओं को जानकारी दे रहे थे। इसी बीच उन्होंने घास की दुकान खोलने की बात कही। जिस पर महिलाओं ने जमकर ठहाके लगाए।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार घास काटने वाली महिलाओं को पैक घास देगी। जैसे गैस-सिलेंडर और राशन देते हैं। वैसे ही एक-एक घास की दुकानें भी गांव में खोली जाएंगी। उन्होंने आगे कहा कि सबको हरा चारा मिलेगा। इसके अलावा देहरादून से हरा चारा मंगाने का भाड़ा खर्चा सरकार देगी और आप लोगों को 3 रुपए किलो दिया जाएगा। ऐसे में 50 रुपए में दो दिन का घास हो जाएगा।
उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों को घसियारी किट दे रहा हूं। इसमें 1,500 रुपए का सामान है। सरकार ने मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना की शुरुआत की है। बता दें कि धन सिंह रावत ने ऐसा बयान कोई पहली दफा नहीं दिया है। इससे पहले उन्होंने ऐप के माध्यम से बारिश को कंट्रोल करने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि एक ऐसी ऐप्लीकेशन आने वाली है, जिससे किसी भी स्थान पर बारिश को नियंत्रित किया जा सकता है। उन्होंने कहा था कि अगर कहीं ज्यादा बारिश हो रही है तो उसे आगे-पीछे या ज्यादा-कम कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments