Thursday, May 2, 2024
HomeStatesUttarakhandवन विभाग ने मार गिराया जोशीमठ में आतंक का पर्याय बना भालू

वन विभाग ने मार गिराया जोशीमठ में आतंक का पर्याय बना भालू

चमोली, उत्तराखंड के जोशीमठ में आतंक का पर्याय बने भालुओं मे से एक को बीती रात साढ़े बारह बजे मार गिराया गया। वन विभाग की टीम ने इस मादा भालू को सिंहधार एरिया में पीछा करते हुए ढेर किया, मारी गई मादा भालू रोज की तरह मंगलवार देर रात को सिंहधार की घनी आबादी में पहुंच गई थी। स्थानीय लोगों द्वारा जिसकी सूचना वन विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मय ट्रेंकुलाइज टीम के साथ मौके पर पहुंची, लेकिन मादा भालू वन विभाग टीम की दस्तक को भांपते हुए नीचे की ओर भाग गई।

टीम ने वहां पहुंचकर भालू को घेर कर ट्रेंकुलाइज करने के लिए गोली दागी। गोली दागते ही मादा भालू वन कर्मियों पर आक्रमण करने की कोशिश करने लगी। टीम ने काफी मशक्कत के बाद भालू को ढेर कर दिया |

महिला पर भालू ने किया हमला, गंभीर हालत में डॉक्टरों ने किया हायर सेंटर रेफर

घाट, भेंटी गांव की एक महिला को भालू ने हमला का घायल कर दिया। गांव की आशा देवी (26) पत्नी दिनेश सिंह बुधवार को सुबह करीब 8 बजे अपने घर के पास ही जंगल मे चारा पत्ती लेने गई थी। इतने में घात लगाकर बैठे भालू ने महिला पर हमला कर लहुलुहान कर दिया।आसपास के लोगो ने शोर मचाकर भालू पर पत्थर फैंके जिसके बाद भालू महिला को छोड़कर जंगल की ओर भाग गया। ग्रामीणों के द्वारा महिला को घायलावस्था में सीएचसी घाट पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद महिला को हायर सेंटर के लिए रैफर किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments