Friday, May 17, 2024
HomeStatesUttarakhandअमृत महोत्सव कार्यक्रम में फोटो प्रर्दशनी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का कैबिनेट मंत्री...

अमृत महोत्सव कार्यक्रम में फोटो प्रर्दशनी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का कैबिनेट मंत्री ने किया उद्घाटन

देहरादून, कैबिनेट मंत्री एवं मसूरी विधायक गणेश जोशी ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो द्वारा राष्ट्र की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर मनाये जा रहे “आजादी के अमृतमहोत्सव कार्यक्रम” के तहत देहरादून के डाकरा में आयोजित दो दिवसीय फोटो प्रर्दशनी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का उद्घाटन किया। “आज़ादी का अमृत महोत्सव” कार्यक्रम आयोजनों के हिस्से के रूप में, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा 23 से 29 अगस्त तक “विशेष सप्ताह” मना रहा है। इसके तहत देशभर में मीडिया की विभिन्न इकाइयों के माध्यम से कई गतिविधियां और कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।

कार्यक्रम में सांस्कृतिक कलाकारों द्वारा अमर शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की वीरगाथा को नाटक के माध्य्म से प्रर्दशित कर अंग्रेजों से भारत माता की आजादी के लिए उनके बलिदान को याद किया गया l
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि भारत सरकार आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ को अमृत महोत्सव के रूप में मना रही है जिसके तहत आज देहरादून में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है l उन्होंने कहा कि हमारे देश के आजादी के दीवानों ने ब्रिटिश उपनिवेशवादियों के खिलाफ आजादी के संघर्ष को लड़ा।

उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम देश की युवा पीढ़ी को आजादी के संघर्ष एवं स्वतंत्रता सैनानियों के बलिदानों व कुर्बानियों की याद दिलाते हैं और देश के भविष्य को गौरवशाली अतीत से परिचित कराते हैं और इस प्रकार के आयोजनों से लोगों तक इन वीर गाथाओं की जानकारी पहुंचती है l इस अवसर पर उन्होंने देश के वीर शहीदों को नमन किया और आयोजकों को सुंदर प्रदर्शनी और नाटकीय चित्रण के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर विष्णु प्रसाद सहित कई अन्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments