Saturday, May 4, 2024
HomeStatesUttarakhandप्रभारी मंत्री ने की वर्चुअल बैठक : गोविंद सिंह महरा नागरिक चिकित्सालय...

प्रभारी मंत्री ने की वर्चुअल बैठक : गोविंद सिंह महरा नागरिक चिकित्सालय अल्मोड़ा में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट : रेखा

अल्मोड़ा, कोरोना संक्रमण राज्य में लगातार अपनी पकड़ मजबूत बनाता जा रहा, इस आक्सीजन और दवाईयों को लेकर लोग परेशान हैं, अस्पतालों में जगह की कमी जगजाहिर है, जिले की प्रभारी मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि गोविंद सिंह महरा नागरिक चिकित्सालय अल्मोड़ा में ऑक्सीजन प्लांट लगेगा। इसे लगाने की सैद्धांतिक सहमति दे दी गई है। कोरोना की रोकथाम को लेकर अल्मोड़ा जिला प्रशासन के साथ हुई वर्चुअल बैठक में उन्होंने इसकी जानकारी दी।

जिले की प्रभारी मंत्री ने कहा कि अस्पतालों में कर्मचारियों के जिनते भी खाली पद हैं उन पदों में तैनाती दी जाए। उन्होंने कहा कि अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगेगा। इसके लिए डीआरडीओ अल्मोड़ा को कार्यदायी संस्था बनाया गया है। इसके अलावा जिला और बेस अस्पताल में भी ऑक्सीजन यूनिट लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रभारी मंत्री ने बताया कि जिला अस्पताल के साथ ही अन्य अस्पतालों के लिए हंस फाउंडेशन के माध्यम से 200 बेड दिए जाएंगे। बैठक में बताया गया कि जिले में अब तक 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 95 फीसदी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी है।

बैठक में मंत्री ने दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए अधिकारियों को समय-समय पर छापे कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मामले में दोषियों के खिलाफ कोविड एक्ट एवं अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments