Friday, May 3, 2024
HomeTrending Nowलोग हैं कि मानते नहीं, कैसे टूटेगी चेन, प्रशासन व पुलिस की...

लोग हैं कि मानते नहीं, कैसे टूटेगी चेन, प्रशासन व पुलिस की ढील पड़ रही भारी

मसूरी। एक ओर जहां पूरे देश में लगातार कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है वहीं दूसरी ओर लोग कोरोना संक्रमण का पालन नहीं कर रहे न ही प्रशासन व पुलिस कड़ाई कर रही है जिसके कारण लोग अपन मनमानी कर रहे हैं। आश्चर्य की बात तो यह है कि जो लोग कोरोना का आरटीपीसीआर टेस्ट करवा रहे हैं वह रिपोर्ट की इंतजार करने के लिए घरों में नही बैठ रहे बल्कि वह इधर उधर घूम रहे हैं ऐसे में कोरोना की चेन कैसे टूटेगी।

पर्यटन नगरी में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है वहीं दूसरी ओर लापरवाही भी बढ़ रही है क्यों कि प्रशासन व पुलिस की ढील के कारण लोग मान नहीं रहे व बिना मास्क व बिना सोशलडिस्टेंस के घूम रहे हैं। हालांकि पुलिस लगातार चालान भी कर रही है लेकिन हर समय हर स्थान पर पुलिस नहीं रह सकती ऐसे में इस लापरवाही का जिम्मेदार किसे माना जाय। बाजारों में लोग व दुकानदार बिना मास्क व गलब्स के सामान बेच रहे हैं दुकानों के सोशलडिस्टेंश का जरा भी पालन नहीं किया जा रहा है, यहां तक कि लॉक डाउन लगने के बाद बाजारों में झुड के झुड लोग एकत्र होकर घूमते नजर आ जायेगे। ऐसे में कोरोना फैलेगा नही ंतो क्या होगा।

वहीं दूसरी ओर जो लोग कोरोना का आरटीपीसीआर टेस्ट करवा रहे हैं उन्हें कोरोना गाइड लाइन के अनुसार रिपोर्ट आने तक घरों में रहना चाहिए लेकिन अधिकतर घरों में न रहकर घूमते नजर आ जायेगे। वहीं कोरोना की रिपोर्ट विलंब से आने के कारण भी लोग परेशान हो जाते हैं।

ऐसे में अगर रिपोर्ट पांच से छह दिन बाद आयेगी और वह संक्रमित पाया जाता है तो इतने दिनों में कई लोगों टेस्ट करवाने वाला संक्रमित कर देगा इसका जिम्मेदार कौन होगा। इससे तो ऐेसा लगता है कि प्रशासन अपनी जिम्मेदारी ठीक से नहीं निभा रहा। क्यों कि कई मामले ऐसे आये है जिनकी रेपिड एंटीजन रिपोर्ट नेगेटिव आयी व आरटीपीसीआर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई लेकिन यह रिपोर्ट देर से आ रही है। ऐसे में सरकार को चाहिए कि आरटीपीसीआर की रिपोर्ट कम से कम चौबीस घंटे में तो आनी ही चाहिए ताकि बचाव हो सके। यही नहीं कई लोग तो कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद भी घर में एकांतवास में रहने के बजाय बाजारों व गली मुहल्लों में घूम रहे हैं।
कोरोना संक्रमण में सरकारी गाइड लाइन का पालन न करने पर लाइब्रेरी मंे एक मेडिकल स्टोर का दस हजार रूपये का चालान किया गया है। कोतवाल देवेंद्र असवाल ने बताया कि लाइब्रेरी स्थित एक मेडिकल स्टोर का गोले नहीं बनाने व सोशल डिस्टेंस का पालन न करने पर दस हजार का पुलिस एक्ट धारा 83 में दस हजार का चालन किया गया है। वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमितों की देखभाल न करने के समाचार का प्रशासन ने संज्ञान लिया व अब लगातार कोरोना संक्रमितों से जो घरों में हैे पूछताछ की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments