Saturday, May 4, 2024
HomeNationalकृषि कानूनों के विरोध किसान हुये उग्र, दिल्ली के लाल किले से...

कृषि कानूनों के विरोध किसान हुये उग्र, दिल्ली के लाल किले से मीना बाजार में घुसे प्रदर्शनकारी, कई पुलिसकर्मी चोटिल, ट्रैक्टर पलटने से किसान की मौत

नई दिल्ली, किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान आज माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया। दिल्ली में कई स्थानों पर प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस के बीच झड़पों की खबर है। बताया जाता है कि प्रदर्शनकारी किसान टैक्टरों से बैरिकेड तोड़ते हुए राजधानी में आईटीओ तक पहुंच गए हैं। हंगामा बढऩे पर पुलिस ने यहां किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर किसान पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़कर दिल्ली की सीमा में दाखिल हो गए। इसके साथ ही आईटीओ पर काफी बवाल मचा हुआ है। किसानों के पथराव के बाद कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

सिंघु बॉर्डर से मुकरबा चौक के पास पहुंचे ट्रैक्टरों पर सवार किसान उग्र हो गए हैं। किसान बाहरी रिंग रोड की तरफ जाने पर अड़ गए तो पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो किसान बैरिकेड तोडऩे लगे। बसों के शीशे तोड़ दिए। पुलिस को आंसू गैस के गोले छोडऩे पड़े। किसानों को रोकने के लिए पुलिस हर संभव कोशिश रही हैं। कुछ शरारती तत्वों ने तो पुलिसवालों पर ट्रैक्टर चढ़ाने की भी कोशिश की। एक बुजुर्ग निहंग तलवार लेकर किसानों को ललकारता नजर आया। ऐसा सुनने में आ रहा है कि किसान अब बड़े नेताओं की सुनने को तैयार नहीं हैं। अक्षरधाम और आश्रम में पुलिस ने रास्ता ब्लॉक किया है, किसान अक्षरधाम से आगे बढ़ गए थे। आश्रम के पास दिल्ली पुलिस ने सड़क ब्लॉक किया है, जिसके लिए बीच सड़क में ट्रक खड़ा किया गया है और जेसीबी मशीन लगाई गई है। लालकिला के लाहौरी गेट पर लगा दरवाजा तोड़ दिया गया है। इसके बाद उपद्रवी मीना बाजार तक पहुंच गए हैं। मीना बाजार में क्या नुकसान किया है? अभी पता नही चल पा रहा है। बताया जा रहा है कि वहां कार्यरत कर्मचारियों ने अपने को कार्यालय में बंद कर लिया है। वहीं, एक ट्रैक्टर पलटने से ट्रैक्टर चालक किसान की मौत हो गई है। जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं। किसानों ने लाल किले पर अपने झंडे फहराए हैं।

राजधानी के करनाल बाईपास पर प्रदर्शनकारी किसानों के साथ ही घुड़सवार निहंग पुलिस बैरिकेड पर टूट पड़े। किसानों व निहंगों ने पुलिस बैरिकेड तोडफ़ोड़ करते हुए खूब हंगामा किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments