Friday, May 3, 2024
HomeTrending Nowराज्य आंदोलनकारी जीतपाल बर्थवाल की सड़क दुर्घटना में मौत

राज्य आंदोलनकारी जीतपाल बर्थवाल की सड़क दुर्घटना में मौत

देहरादून, उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी जीतपाल बर्थवाल की सड़क हादसे में मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक वह देहरादून स्थित आईएसबीटी के पास एक ट्रक की चपेट में आ गए। उनकी उम्र 65 साल थी। वह चार साल पहले ही शिक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। राज्य आंदोलन के समय में वह मुजफ्फरनगर कांड में सीबीआई के गवाह भी रहे थे।
पुलिस से मिली सूचना के मुताबिक बुधवार की रात थाना पटेलनगर को सूचना प्राप्त हुई कि आईएसबीटी फ्लाई ओवर के पास एक बाइक अनियंत्रित होकर पीछे से आ रहे ट्रक की चपेट में आ गई, जिसमें बाइक सवार एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई। सूचना पर पुलिस बल द्वारा मौके पर पहुंच कर जानकारी की गई।

 

बताया गया कि आईएसबीटी गेट नम्बर 2 के पास एसबीआई एटीएम के सामने एक मोटर साइकिल पीछे से आ रहे ट्रक द्वारा ओवरटेक करते समय अनियंत्रित होकर ट्रक के सामने रपट गई, जिससे बाइक पर पीछे बैठा व्यक्ति ट्रक के पिछले टायर के नीचे आ गया तथा उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

मृतक व्यक्ति की पहचान जीतपाल सिंह निवासी मोथोरावाला देहरादून के रूप में हुई है। घटना में मृतक के पुत्र विवेक बर्तवाल, जो मोटर साइकिल चला रहे थे, उनको हल्की चोट आई है। पुलिस द्वारा शव को अग्रिम कार्रवाई के लिए कोरोनेशन अस्पताल भेजा गया है। वहीं घटना के वक्त मौके से ट्रक चालक, ट्रक को छोड़कर फरार हो गया था। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस द्वारा वाहन को चौकी पर खड़ा किया गया है। घटना के सम्बन्ध में पुलिस अग्रिम कार्रवाई कर रही है, जीतपाल बर्थवाल के निधन क़ी सूचना से सभी राज्य आन्दोलनकारियों क़ो गहरा धक्का लगा है।

राज्य आंदोलनकारी मंच ने उनके निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए श्रद्धांजली अर्पित क़ी है। जीतपाल दिल्ली रैली के दौरान मुजफ्फरनगर कांड मे़ घायल हुए थे। वह अपने पीछे पत्नी के साथ दो पुत्र एवं दो पुत्रियों क़ो छोड़ गये। आज पोस्टमार्टम के पश्चातम लक्खीबाग घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार में राज्य आंदोलनकारियों के साथ सामाजिक, राजनैतिक संगठन के कई लोग मौजूद थे |

 

फ्लाई ओवर पर कार की चपेट आये व्यक्ति की मौत

बल्लूपुर फ्लाईओवर के पास सड़क पार कर रहे व्यक्ति की कार की चपेट में आने से मौत हो गई। कैंट कोतवाली पुलिस ने आरोपित वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इंस्पेक्टर विद्याभूषण नेगी ने बताया, बुधवार देर रात सूचना मिली कि बल्लूपुर फ्लाईओवर के पास एक व्यक्ति को किसी वाहन ने कुचल दिया है। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और घायल व्यक्ति को कोरोनेशन अस्पताल पहुंचाया। उसकी हालत काफी गंभीर थी। इलाज के दौरान व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान संतोष पाल मूल निवासी दरभंगा (बिहार) हाल निवासी चोरखाला कैंट के रूप में हुई। वहीं, घटनास्थल और उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने पर पता चला कि हादसा फॉ‌र्च्यूनर कार से हुआ है। हादसे के बाद कार चालक किशन नगर चौक की तरफ भाग गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि कार चालक के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा |

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments