Friday, May 3, 2024
HomeTrending Nowफैशन डिजाइनिंग विभाग के छात्रों ने किया जीबीकेसी फैशन कंपनी का भ्रमण

फैशन डिजाइनिंग विभाग के छात्रों ने किया जीबीकेसी फैशन कंपनी का भ्रमण

देहरादून,  देवभूमि इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज के फैशन डिजाइनिंग विभाग ने अपनी औद्योगिक यात्रा के एक भाग के रूप में जीबीकेसी फैशन कंपनी का भ्रमण किया। औद्योगिक क्षेत्र सेलाकुई में स्थित कंपनी पेशेवर दृष्टिकोण के साथ काम करती है।यह रेडीमेड कपड़ों की एक विशेष इकाई है, जो विशेष रूप से शीर्ष भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांडों जैसे ब्लैकबेरी, रेमंड्स, आदित्य बिड़ला ,फ्यूचर ग्रुप और यू.एस. पोलो एसोसिएशन के लिए उत्पादन करती है।

जीबीकेसी फैशन के जीएम, श्री सुजीत, और उप महाप्रबंधक श्री एस.दास, छात्रों को पूरी समनुक्रम का दौरा देने के लिए मौजूद थे।उन्होंने छात्रों को पूरी कार्यप्रणाली के बारे में अवगत कराया। विभिन्न प्रक्रियां जैसे की फैब्रिक को प्राप्त करने से लेकर निरीक्षण एवं कपडे की कटाई के बारे मे भी विस्तारपूर्वक बताया, साथ ही उन्होंने धुलाई, प्रेस करना एवं पैकिंग के बारे मे भी बताया।
छात्रों ने सीएडी पेशेवरों और उनके विशेषज्ञता के क्षेत्र में 10 वर्षों से काम कर रहे अन्य विशेषज्ञों का भी साक्षात्कार लिया। सभी छात्रों के लिए यह एक अद्भुत सीखने का अनुभव था, क्योंकि इसने ब्रांडों के लिए परिधान निर्माण / बिक्री के दृश्यों के पीछे मुठभेड़ का अवसर प्रदान किया।

विभागाध्यक्ष, सुश्री दीपा आर्य ने कहा कि इस तरह की औद्योगिक यात्रा फैशन का अध्ययन करने वाले छात्रों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और इस तरह की औद्योगिक यात्रा छात्रों को निरंतर करनी चाहिये क्योंकि यह उन्हें एक वास्तविक जीवन का अनुभव प्रदान करता है कि वह क्या काम करना चाहते हैं। सहायक प्रोफेसर सुश्री बुशरा नूर और श्रीमती राखी विरमानी भी उपस्थित थी।
मानव संसाधन प्रबंधक, तुषार श्रीवास्तव, जिन्होंने छात्रों के लिए पूरी यात्रा का आयोजन किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments