Saturday, May 4, 2024
HomeTrending Now10 व 11 जनवरी को होगा दून हस्तशिल्प मेले का आयोजन

10 व 11 जनवरी को होगा दून हस्तशिल्प मेले का आयोजन

देहरादून। उत्तराखंड में महिला उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए हर्षल फाउंडेशन दून हस्तशिल्प बाजार का आयोजन कर रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य महिला उधमियों को बाजार से जोड़ना और नए उद्यमियों को इस क्षेत्र में नई संभावनाओं से अवगत कराना है। साथ ही इस कार्यक्रम को हिमालयन प्रांतों के लिए देहरादून साइंस एंड टेक्नोलॉजी उत्सव 2020 के साथ भी जोड़ा गया है यह उसके वूमेन एन्क्लेव का हिस्सा बनेगा। दो दिवसीय इस कार्यक्रम में दो भव्य सम्मान समारोह के साथ लोहड़ी का भी आयोजन किया जा रहा है।

उक्त जानकरी हर्षल फाउंडेशन की ट्रस्टी सेक्रेटरी रमा गोयल ने प्रेस क्लब में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में महिला उद्यमियों के अनुभव और संघर्षों पर चर्चा होगी जिसको ऑनलाइन टेलीकास्ट किया जाएगा।
इस कार्यक्रम के अंतर्गत हम उत्तराखंड के प्रमुख समाजसेवियों, जिन्होंने महिलाओं के उत्थान के लिए कार्य किया है, को सम्मानित करने जा रहे है। साथ ही महिला उधमियों को भी सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में लगभग 30 महिला उधमियों के साथ-साथ निस्बिर्ड, यूके एस डी एम और अन्य सरकारी क्षेत्र की संस्थाएं भाग लेगी। श्रीमति रमा ने बताया कि कार्यक्रम में उत्तराखंड सरकार के अनेक मंत्री एवम् अन्य गणमान्य व्यक्ति इस कार्यक्रम में भाग लेंगे। कार्यक्रम 10 एवम् 11 जनवरी को होटल केलिस्टा, पटेल नगर, जो कि वेन्यू पार्टनर भी है में प्रातः 10 बजे से शाम 7 बजे तक चलेगा।

इस कार्यक्रम की आयोजन समिति में रमा गोयल सहित सुनील अग्रवाल, नवीन अग्रवाल, न्यायाधीश राजेश टन्डन, अर्चना सिंघल, कल्पना अग्रवाल, संजय गर्ग, श्रीकांत श्री, मयंक गुप्ता, अमिता गोयल, प्रिया गुलाटी, परवीन शर्मा, डॉ आर एस गोयल, बबीता गुप्ता शामिल है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments