Monday, May 20, 2024
HomeTrending Nowउत्तराखंड में क्रिकेट में सट्टा लगा रहे तीन युवकों को पुलिस ने...

उत्तराखंड में क्रिकेट में सट्टा लगा रहे तीन युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहरादून, राजपुर पुलिस ने क्रिकेट मैच में ऑनलाइन सट्टा खेलने और खिलाने के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार को सीज कर दिया है। आरोपियों के पास से सात मोबाइल बरामद किए गए हैं। आरोपी दिल्ली में बैठे शख्स के निर्देशन में आनलाइन सट्टा लगवाने का काम कर रहे थे ।राजपुर एसओ राकेश शाह ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम को पुलिस को सूचना मिली कि मसूरी रोड पर एक संदिग्ध कार खड़ी है। कार में मौजूद युवक बिगबैश लीग के क्रिकेट मैचों में आनलाइन सट्टा लगा रहे हैं और लोगों के रुपये लगवा रहे हैं।

इस सूचना पर एसआई बलबीर रावत के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची।पुलिस को देखकर युवक घबरा गए। पुलिस ने तीन युवकों को कार से उतारकर तलाशी ली। पुलिस ने मोबाइल चेक किए, जिसमें पाया कि तीनों युवक आनलाइन मैचों में सट्टा लगा रहे थे।पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों को राजपुर थाने लाकर पूछताछ की गई। पूछताछ में नाम शाहनवाज पुत्र मोहम्मद उमर निवासी ग्राम जड़ौदा थाना मंसूरपुर मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश, शेरख़ान पुत्र इमरान ग्राम कूटेसरा थाना चरथावल जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश और शाहनवाज उर्फ सोनू पुत्र शहीद निवासी ग्राम निर्धना थाना चरथावल जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश बताए।

थाना प्रभारी राकेश ने बताया कि तीनों के खिलाफ जुआ अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया है।दिल्ली नंबर की कार को सीज किया है।आरोपियों के पास से सोलह हजार रुपये नगद और सात मोबाइल मिले हैं। बताया कि जांच में सामने आया कि दिल्ली में मौजूद शख्स के कहने पर आरोपी आनलाइन सट्टा लगवाते थे। आरोपी की जल्द गिरफ्तारी होगी। बताया कि पुलिस टीम बनाकर आरोपी को पकड़ने के लिए रणनीति बनाई जाएगी।

जीतने पर दस गुना देते हैं रकम
एसओ राकेश शाह ने बताया कि आरोपी व्हाट्सएप के माध्यम से स्थानीय व जान पहचान वाले लोगों का रुपया वर्तमान मे चल रहे विभिन्न देशों के मध्य क्रिकेट मैचों में टीम के हारने-जीतने, खिलाड़ी के व्यक्तिगत स्कोर व विकेट लेने वाले खिलाड़ियों पर सट्टा लगाते हैं। साथ ही मैच खेल रहे खिलाड़ियों द्वारा चौकों व छक्के लगाने पर पैसा लगाकर जीतने पर 10 गुना धन देने का लालच देकर सट्टा लगवाया जाता है l

यह रहे पुलिस टीम में
देहरादून।पुलिस टीम में एसओ राकेश शाह, एसआई बलवीर सिंह रावत और सिपाही धर्म सिंह, अंकुल कुमार व चंद्रपाल सिंह शामिल रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments