Friday, May 3, 2024
HomeTrending Nowमहिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए 50 किलो ऊन वितरित की

महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए 50 किलो ऊन वितरित की

मसूरी। सामाजिक कार्यकर्ता मनीष गोनियाल ने छावनी क्षेत्र मंे गणेश हाउसिंग सोसायटी मंे महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए 50 किलो ऊन वितरित की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार ने चाहे कांग्रेस की रही हो या भाजपा की महिलाओं की आर्थिक मजबूती के लिए किसी ने कार्य नहीं किया।
गणेश हाउसिंग सोसायटी में आयोजित एक छोटे कार्यक्रम में उन्होंने महिलाओं को 50 किलो ऊन का वितरण युवती संस्था के साथ मिलकर किया। वहीं ऊन तोलने के लिए इलेक्ट्रिक तराजू भी दिया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मसूरी विधानसभा में महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए वह लगातार युवती संस्था के साथ मिलकर कार्य कर रहे हैं और मसूरी के विभिन्न क्षेत्रों में अभी तक ऊन के साथ ही सिलाई मशीनें वितरित की है ताकि महिलाएं सिलाई कर या स्वेटर आदि बुनकर रोजगार हासिल कर घर की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में अपना योगदान दे सकें।

उन्होंने कहा कि संस्था की ओर से प्रत्येक बेबी सूट बुनने के लिए दो सौ रूपया प्रति सूट मानदेय दिया जायेगा व जो स्वेटर आदि बिकेंगे उससे और ऊन लाकर महिलाओं को दी जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि महिलाएं घर का काम करने के साथ ही अपना रोजगार इससे प्राप्त कर सकेंगी व उन्हें आत्मनिर्भर होने का अवसर मिलेगा।फ इस मौके पर युवती संस्था की अध्यक्ष मेघा मल्ल, नेहा गौनियाल सहित मुन्नी रावत, वासु रावत, श्वेता असवाल, चांदनी रांगड़, संगीत पोखरियाल, पुष्पा ढौडियाल, जयश्र बिष्ट, प्रमिला सुखरियाण आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments