Wednesday, May 1, 2024
HomeTrending Nowआरटीआई ऐक्टिविस्ट पंकज लांबा की संदिग्ध हालात में मौत, पार्टी में गोली...

आरटीआई ऐक्टिविस्ट पंकज लांबा की संदिग्ध हालात में मौत, पार्टी में गोली चलने से हुआ हादसा

हरिद्वार, उत्तराखंड में कई करोड़ के स्कॉलरशिप घोटाले का भंडाफोड़ करने वाले 50 वर्षीय RTI ऐक्टिविस्ट पंकज लांबा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात एक पार्टी के दौरान लांबा की अपनी पिस्टल से ही 16 साल की एक लड़की से गलती से चली गोली लगने से यह हादसा हुआ। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

हरिद्वार के टिहरी विस्थापित कॉलोनी में यह हादसा हुआ। गोली लांबा की गर्दन में लगी, जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया। डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हरिद्वार एसएसपी सेंथिल ए. कृष्णा राज ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में बताया, ‘घटनास्थल से शराब की बोतलें और खाने का सामान भी मिला। हमने लड़की के साथ ही वहां मौजूद सभी लोगों का बयान ले लिया है। जांच शुरू हो गई है।’

पुलिस के अनुसार लांबा एक पार्टी में थे, जहां उन्होंने लड़की को कथित तौर पर अपनी पिस्टल देखने को दे दी। उन्हें लगा कि पिस्टल खाली है लेकिन एक बुलेट चैंबर में थी। घटना के समय लड़की की बहन के साथ ही लांबा के दो और सहयोगी सहित कुल पांच लोग मौजूद थे। बता दें कि पंकज लांबा ने कई RTI फाइल की थी, जिसके आधार पर छात्रवृत्ति घोटाले की जांच के लिए SIT का गठन हुआ था। उत्तराखंड के SC-ST छात्रों के स्कॉलरशिप में 350 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ था।

इस मामले में पंकज लांबा की पत्नी ज्योति ने तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसके पति पंकज लांबा के साथी मानव और कासिम व कुछ अन्य व्यक्तियों ने षड्यंत्र कर घटना को अंजाम दिया है और साजिश को हादसे की शक्ल दी जा रही है। रानीपुर कोतवाली प्रभारी योगेश सिंह देव ने बताया कि दोस्तों और अन्य अज्ञात आरोपितों के खिलाफ हत्या व साजिश का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दोस्तों से पूछताछ की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments