Tuesday, April 30, 2024
HomeTrending Nowएम्स से डिस्चार्ज हुई महामहिम राज्यपाल, एक सप्ताह होम आईसोलेशन में ...

एम्स से डिस्चार्ज हुई महामहिम राज्यपाल, एक सप्ताह होम आईसोलेशन में रहेंगी

देहरादून, उत्तराखण्ड की महामहिम राज्यपाल श्रीमती बेबीरानी मौर्य जी को शनिवार सुबह एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया। एम्स के चिकित्सकों ने उन्हें अभी एक सप्ताह होम आईसोलेशन में रहने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमित होने के बाद महामहिम राज्यपाल को उपचार के लिए बीती 23 नवंबर को अखिल भारतीय आयर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में भर्ती किया गया था। एम्स की 5 सदस्यीय विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम उनके स्वास्थ्य की नियमिततौर से माॅनेटेरिंग कर रही थी। पूर्ण स्वस्थ होने पर शनिवार को पूर्वाह्न 10.30 बजे उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

इस बाबत जानकारी देते हुए डीन हॉस्पिटल अफेयर्स प्रोफेसर यूबी मिश्रा जी ने बताया कि वह एसिम्टमेटिक हैं और इस अवधि के दौरान उनमें कोविड का कोई नया लक्षण विकसित नहीं हुआ है। केंद्र सरकार की गाईडलाईन के अनुरूप कोई नया लक्षण विकसित नहीं होने की दशा में कोविड संक्रमित व्यक्ति को 10 दिनों बाद डिस्चार्ज किया जा सकता है। प्रोफेसर मिश्रा ने कहा कि उन्हें अभी एक सप्ताह तक होम आईसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।

उन्होंने बताया कि एम्स की ओर से आवश्यक सलाह और दवा आदि के चिकित्सीय परामर्श को उन्हें लिखित तौर पर दे दिया गया है। जिससे उनके फेमिली डाॅक्टर परामर्श के अनुरूप राज्यपाल महोदया के स्वास्थ्य की देखभाल कर सकें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments