Saturday, May 18, 2024
HomeTrending Nowयोगी आदित्यनाथ और त्रिवेन्द्र रावत 15 एवं 16 नवम्बर को करेंगे बदरीनाथ...

योगी आदित्यनाथ और त्रिवेन्द्र रावत 15 एवं 16 नवम्बर को करेंगे बदरीनाथ केदारनाथ के दर्शन

देहरादून, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत 15 नवंबर को बाबा केदारनाथ के दर्शन करेंगे। वे यहीं रात्रि विश्राम करेंगे। वहीं, 16 नवंबर को बदरीनाथ धाम के दर्शन करेंग। इस दौरान योगी आदित्यनाथ वहां उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से बनाए जा रहे भवन के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय ने प्रस्तावित कार्यक्रम की पुष्टि की है। आपक बता दें कि 16 नवंबर को केदारनाथ धाम के कपाट बंद हो रहे हैं।

आपको बता दें कि चारधाम यात्रा अब अंतिम पड़ाव पर है। शीतकाल के लिए धामों के कपाट बंद होने की तिथियां भी घोषित कर दी गई हैं। जहां बदरीनाथ धाम के कपाट 19 नवंबर को तीन बजकर 35 मिनट पर बंद होंगे तो वहीं गंगोत्री धाम के कपाट 15 नवंबर को दोपहर 12 बजकर 35 मिनट पर बंद किए जाएंगे। इसके साथ ही केदारनाथ धाम के कपाट भैया दूज पर 16 नवंबर को सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर बंद होंगे। वहीं, यमुनोत्री धाम के कपाट 16 नवंबर और गंगोत्री के कपाट अन्नकूट पर्व पर 15 नवंबर को बंद कर दिए जाएंगे।

जानिए कब बंद होंगे तुंगनाथ और मद्महेश्वर के कपाट बंद

ऊखीमठ स्थित ओंकारेश्वर मंदिर में बदरी-केदार मंदिर समिति के पदाधिकारियों की मौजूदगी में पंचांग गणना के बाद तिथियों का एलान किया गया था। मद्महेश्वर के कपाट 19 नवंबर को सुबह सात बजे और तुंगनाथ के कपाट चार नवंबर को सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर बंद कर दिए जाएंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments