Sunday, May 5, 2024
HomeNationalगंदगी भारत छोड़ो को सफल बनाने के लिए गुप्ता ने तीनों महापौर...

गंदगी भारत छोड़ो को सफल बनाने के लिए गुप्ता ने तीनों महापौर को लिखा पत्र

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में स्वच्छता बनाए रखने के लिए 8 अगस्त 2020 को देश को नया नारा दिया गंदगी भारत छोड़ो और 15 अगस्त तक एक हफ्ते का स्वच्छता अभियान चलाने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री की अपील पर गंदगी भारत छोड़ो के अभियान चलाने के लिए रविवार को दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली नगर निगम के तीनों महापौर को पत्र लिखा है।

पत्र में गुप्ता ने कहा कि गंदगी भारत छोड़ो सप्ताह के अंतर्गत दिल्ली के तीनों नगर निगम व भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा गंदगी दिल्ली छोड़ो अभियान सफलतापूर्वक चलाया जाएगा। हर नगर निगम के अंतर्गत आने वाले सभी वार्डों में जहां भी गंदगी हो उसे साफ करने का विशेष अभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 15 अगस्त तक गंदगी एवं कोरोना मुक्त दिल्ली अभियान चलाना है जिससे दिल्ली के प्रत्येक क्षेत्र में स्वच्छता होगी और कोरोना और गंदगी के कारण होने वाली बीमारियों से दिल्ली के लोग बचे रहेंगे।

गुप्ता ने बताया कि पत्र के माध्यम से तीनों नगर निगमों के महापौर को कहा गया है कि वह पार्षदों, अधिकारियों व कर्मचारियों को क्षेत्र में स्वच्छता बनाए रखने के लिए निर्देश जारी करें और साथ ही सभी नगर निगम पार्षदों को निर्देश दिए कि वह अपने वार्ड में स्वच्छता अभियान की योजना बनाकर सूचित करें।

उन्होंने दिल्ली के लोगों से भी इस अभियान का हिस्सा बनने की अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने अपने स्तर पर दिल्ली और देश को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान देना चाहिए। क्योंकि स्वच्छता ही स्वस्थ जीवन का आधार होती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments