Saturday, October 5, 2024
HomeTrending Nowराष्ट्रीय एकता पर्व का पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय बीरपुर में रंगारंग आयोजन

राष्ट्रीय एकता पर्व का पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय बीरपुर में रंगारंग आयोजन

राष्ट्रीय एकता पर्व 2024 का रंगारंग शुभारंभ आज केंद्रीय विद्यालय बीरपुर में किया गया,

देहरादून, संभाग स्तरीय एक भारत श्रेष्ठ भारत और कला उत्सव समारोह जिसमें देहरादून संभाग के 06 संकुल स्कूलों के लगभग 218 प्रतिभागियों और 30 अध्यापकों ने हिस्सा लिया। इस आयोजन का उद्देश्य “एक भारत श्रेष्ठ भारत” की भावना को बढ़ावा देना और सांस्कृतिक समन्वय को प्रोत्साहित करना था।
कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलन से हुआ, जिसे मुख्य अतिथि श्री सुरजीत सिंह, सहायक आयुक्त, केंद्रीय विद्यालय संगठन, देहरादून संभाग ने किया। विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती बसंती खाम्पा ने मुख्य अतिथि एवं निर्णायकों का हरित स्वागत किया,
समारोह की शुरुआत स्वागत गीत से हुई। इसके बाद, श्री सुरजीत सिंह ने अपने प्रेरणादायक शब्दों से प्रतिभागियों को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने एकता और सांस्कृतिक विविधता के महत्व पर जोर दिया।
इस आयोजन में विभिन्न सांस्कृतिक और कला प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं, जिनमें प्रतिभागियों ने अपनी रचनात्मकता और कौशल का प्रदर्शन किया।
कार्यक्रम की शुरुआत समूह नृत्य के साथ हुई, जिसमें सभी 06 संकुल स्कूलों के प्रतिभागियों ने भाग लिया।
समूह गान: इसके बाद समूह गान के बाद
एकल गान:
प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें प्रतिभागियों ने अपने संगीत कौशल का प्रदर्शन किया।
कार्यक्रम का संचालन:
श्रीमती दीपमाला द्वारा किया गया, जिन्होंने कार्यक्रम के विभिन्न हिस्सों को प्रभावी ढंग से पेश किया।
राष्ट्रीय एकता पर्व 2024 ने बच्चों की रचनात्मकता और सांस्कृतिक प्रतिभा को उजागर करने का अद्भुत मंच प्रदान किया। इस कार्यक्रम ने न केवल प्रतिभागियों को अपने कौशल दिखाने का अवसर दिया, बल्कि विभिन्न स्कूलों के बीच एकता और सहयोग की भावना को भी मजबूत किया। इस अवसर पर जज के रुप शास्त्रीय नृत्य के रूप भारती सुरियन, तबला वादक के रूप में अनिरुद्ध मिश्रा, क्लासिल संगीत अविनाश मिश्रा , आर्ट इफेक्ट में सुनील कुमार जोशी , वाइस प्रिंसिपल मनीषा मखीजा, शिक्षक आरती उनियाल,देवेंद्र कुमार , अरविंद कुमार , सीमा श्रीवास्तव, डी एम लखेड़ा , राना कादिर,विनोद कुमार रिखी आदि उपस्थित थे

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments