Thursday, September 19, 2024
HomeTrending Nowपर्यावरणविद् जगदीश बाबला को समर्पित "हरदिल अजीज" पुस्तक का हुआ लोकार्पण

पर्यावरणविद् जगदीश बाबला को समर्पित “हरदिल अजीज” पुस्तक का हुआ लोकार्पण

समाज के लिए जीने वाले लोगों को समाज कभी नहीं भूलता : ब्रम्हाकुमारी सौम्या दीदी

दूसरों के लिए जीने वालों की पूजा ईश्वर खुद करता है, वह प्रभु के सबसे करीब होता हैं : पद्म कांत शर्मा

देहरादून (एल मोहन लखेड़ा), हिमालय पर्यावरण सोसायटी द्वारा अपने 46 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष में दून पुस्तकालय सभागार में संस्था के संस्थापक अध्यक्ष पर्यावरण विद् जगदीश बाबला के समाज सेवा के 50 वर्ष पूर्ण होने पर ‘हरदिल अजीज’ नामक पुस्तक का लोकार्पण किया गया जो पर्यावरण विद् समाजसेवी जगदीश बाबला पर केन्दित है ।
इस मौके पर वरिष्ठ साहित्यकार पद्म कांत शर्मा ‘प्रभात’ ने समारोह की अध्यक्षता और मुख्य अतिथि ब्रम्हाकुमारी बहन नीलम दीदी शिरकत की, अपने उद्बोधन में ब्रम्हाकुमारी बहन सौम्या दीदी ने कहा कि समाज के लिए जीने वाले लोगों को समाज कभी भूलता नही है जगदीश बाबला ऐसे ही एक व्यक्तित्व हैं ।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए स्तम्भकार साहित्यकार पद्म कांत शर्मा ‘प्रभात’ ने कहा कि अपने लिए जो जीते हैं वो तो परमात्मा की पूजा करते हैं पर दूसरों के लिए जीने वालो की पूजा ईश्वर खुद करता है । वह प्रभु के सबसे करीब होता हैं प्रिय भी होता है।
कार्यक्रम के दौरान वक्ताओं ने जहां संस्था द्वारा विगत 45 वर्षों से किये गये वृहद्ध वृक्षारोपण, सामाजिक गोष्ठिया, विभिन्न प्रतियोगिताओं का जिकर करते हुए प्रशंसा की, साथ ही संस्था के संस्थापक अध्यक्ष के नेतृत्व में किये गये सामाजिक, सांस्कृति, साहित्यिक एवं पर्यावरण संरक्षण के कार्यों की प्रशंसा करते हुए उन्हें समाज का सच्चा हितेशी एवं श्रेष्ठ पर्यावरणकर्मी बताया ।
कार्यक्रम का संचालन संंस्था की सचिव एडवोकेट वर्तिका त्रिपाठी व स्वागत महसचिव रोहित कोचगवे और आभार एडवोकेट दीप्ति शर्मा ने किया ।
इस अवसर पर चन्द्र शेखर तिवाड़ी, चंदन सिंह नेगी, ज्ञानेन्द्र कुमार, उत्पल सामंत, डा. अमरदीप, नदीम बर्नी, आर के गोयल, राजेश डोभाल ‘राज’, रूपचंद, बीपी घिल्डियाल, पत्रकार जयसिंह रावत, गिरीश पंत, भैरवी मारकंडे, स्वर्णिमा मारकंडे, आर के सब्बरवाल के साथ बड़ी संख्या समाजसेवी, साहित्य प्रेमी, कवि आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments