Thursday, September 19, 2024
HomeStatesUttarakhandफर्जी रजिस्ट्री घोटाला मामले में ईडी की पांच राज्यों में छापेमारी

फर्जी रजिस्ट्री घोटाला मामले में ईडी की पांच राज्यों में छापेमारी

देहरादून, उत्तराखंड़ बनने के बाद जमीन की खरीद फरोख्त का धंधा खूब पनपने लगा, इस धंधे में जहां जमीनों की फर्जी रजिस्ट्री भी खूब हुई, वहीं राज्य में अब तक के सबसे बड़े `फर्जी रजिस्ट्री घोटाला’ मामले में ईडी की टीमों की पांच राज्यों में छापेमारी जारी है। ईडी इन सभी जगहों पर सर्च ऑपरेशन चला रही है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जांच एजेंसी की ओर से दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, असम, पंजाब के लुधियाना सहित अन्य कई लोकेशनों पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं सूत्रों से यह भी जानकारी सामने आयी है कि ईडी की यह छापेमारी देहरादून व ऋषिकेश के विभिन्न ठिकानों पर भी जारी है।
आपको बता दें कि उत्तराखण्ड में हुए इस सबसे बड़े रजिस्ट्री घोटाले में दो बड़े अधिवक्ता भी आरोपी है और अब ईडी की यह कार्रवाही कई भू माफियाओं, रजिस्ट्री कार्यालय में कार्यरत सरकारी कर्मचारी—अधिकारी व सरकारी वकील सहित कुछ बिल्डरों के लोकेशन पर चल रही है। जुलाई 2022 में उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून में फर्जी रजिस्ट्री घोटाला सामने आया था। इस मामले में पुलिस 18 मुकदमे दर्ज कर चुकी है। वहीं 20 से ज्यादा आरोपित जेल में बंद हैं। इसके अलावा भूमाफिया जितेंद्र खरबंदा व अजय पुंडीर को भी ईडी ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। दोनों भूमाफियाओं पर बिल्डरों से करोड़ो रूपये की धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज हैं। आरोपितों ने श्ौल कंपनी बनाकर धोखाधड़ी की कार्रवाई को अंजाम दिया था। इस मामले में दोनों आरोपितों के खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments