Friday, September 20, 2024
HomeStatesUttarakhandजनपद के युवाओ को उत्तराखण्ड पीसीएस में मिली कामयाबी, खुशी की लहर

जनपद के युवाओ को उत्तराखण्ड पीसीएस में मिली कामयाबी, खुशी की लहर

(देवेंन्द्र चमोली)
रुद्रप्रयाग- उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा में जनपद के कई युवाओं ने कामयाबी हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। उनकी कामयाबी पर परिजनों सहित जनपद वासियों ने खुशी जताते हुये उन्हें बधाई दी है।
कल जारी हुये उत्तराखण्ड पीसीएस के नतीजे में जनपद के युवाओं ने भी कामयाबी का डंका बजाकर जनपद का गौरव बडाया।
बता दें कि अगस्त्यमुनि बिकास खण्ड के फलई गांव निवासी अंकित राज का चयन एसडीएम के पद पर हुआ है। वर्तमान में वे नैनीताल हाई कोर्ट में समीक्षा अधिकारी के पद पर तैनात थे। अंकित के पिता मदन राज कीर्तिनगर में बीओ कार्यालय में प्रमुख प्रशासनिक अधिकारी हैं जबकि माता रंजना देवी गृहणी हैं।
जखोली ब्लॉक के दूरस्थ क्षेत्र डांगी खोड़ के दीपक सेमवाल ने राज्य कर विभाग में सहायक आयुक्त के पद पर नियुक्ति पाई है। उनके पिता चक्रधर सेमवाल अगस्तयमुनि ब्लॉक में खण्ड विकास अधिकारी के पद पर रह चुके हैं ।
अगस्त्यमुनी विकास खण्ड के कंडारा गांव निवासी अभिलाष गैरोला का चयन कारागार अधीक्षक के पद पर हुआ है। वह अभी प्रभारी आरटीओ काशीपुर में कार्यरत हैं। अभिलाष की प्रारंभिक शिक्षा गुप्तकाशी में हुई। उनके पिताजी स्व. विजय प्रसाद गैरोला रा.इ.कालेज जवाडी मे प्रधानाचार्य रह चुके है। जबकि उनकी माता मधुबाला गैरोला गृहणी है।उनकी पत्नी भी आरटीओ कार्यालय हल्द्वानी में तैनात है।
अगस्त्यमुनि बबिकास खण्ड के डांगी गुनाऊं की गुंजन खोनियाल ने राज्य कर विभाग में सहायक आयुक्त के पद पर नियुक्ति पाई है। गुंजन के पिता विनोद खोनियाल राउप्रावि चोपता में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं।
अगस्त्यमुनि विकास खण्ड के चौंड गाँव की अक्षिता भट्ट का चयन उद्यान विकास अधिकारी के पद पर हुआ है। अक्षिता भट्ट का इससे पूर्व लोअर पीसीएस पास कर मार्केटिंग इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्ति हुई थी।
अक्षिता के पिता वरिष्ठ पत्रकार नीलकंठ भट्ट देहरादून में कार्यरत है जबकि उनकी माता बबली भट्ट आजीविका के रीप मिशन में देहरादून में कार्यरत हैं।
अगस्त्यमुनि ब्लॉक के जगोठ ग्राम निवासी पवन सिंह कण्डारी का चयन खण्ड विकास अधिकारी के पद पर हुआ है। पवन सिंह कंडारी वर्तमान में लोअर पीसीएस परीक्षा पास कर मार्केटिंग इंस्पेक्टर के पद पर कार्य कर रहे हैं। पवन के पिता लोकपाल कंडारी का कुछ वर्ष पूर्व निधन हो चुका है, जबकि माता कुसुम देवी गांव में ही आंगनबाड़ी कार्यकत्री हैं।
युवाओं की इस कामयाबी पर जनपद वासियों एँव जनप्रतिनिधियों ने खुशी ब्यक्त करते हुए बधाइयाँ प्रेसित की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments