Friday, September 20, 2024
HomeStatesUttarakhandपहली बार होगा मिस एंड मिसेज इंडिया दिवा उत्तराखंड़ 2024 का आयोजन,...

पहली बार होगा मिस एंड मिसेज इंडिया दिवा उत्तराखंड़ 2024 का आयोजन, सितम्बर में होगा ग्रैंड फिनाले

देहरादून, मिस एंड मिसेज़ इंडिया दिवा उत्तराखंड 2024 का आयोजन पहली बार यहां किया जा रहा है, जिसका ग्रैंड फिनाले सितंबर में मालसी रोड स्थित फेयरफील्ड बाय मेरियट में आयोजित किया जाएगा ।
इस संबंध में त्यागी रोड स्थित एक होटल में पत्रकार वार्ता करते हुए मिसेज़ इंडिया दिवा क्लासिक 2023 की विनर और इस इवेंट की उत्तराखण्ड की स्टेट डायरेक्टर ऋतु बहुगुणा ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पहली बार यह इवेंट उतराखंड के साथ दिल्ली, भुवनेश्वर और एमपी में भी होने जा रहा है, जबकि इससे पहले यह 7 अन्य राज्यों में हो चुका है, जिनमें राजस्थान, गुजरात, पश्चिम बंगाल, पंजाब, कर्नाटक, तेलंगाना, और महाराष्ट्र शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि इस इवेंट में तीन कैटेगरी रखी गयी है, जिसमे मिस कैटेगरी में कोई भी अनमैरिड लड़कियाँ प्रतिभाग कर सकती हैं साथ ही इसमे मिसेज़ कैटेगरी में मैरिड और मिसेज़ क्लासिक कैटेगरी रखी गई है, जिसमे मैरिड मे 40 साल तक की और मिसेज़ क्लासिक मे 40 साल से ऊपर की महिलाएं प्रतिभाग कर सकती हैं ।
उन्होंने बताया कि इसमे पाँच सब टाइटल रहेंगे। साथ ही अलग अलग कैटेगरीज़ में तीन विनर्स चुने जायेंगे । उन्होंने यह भी बताया कि इंस्टाग्राम पर मिस और मिसेज़ दिवा का पेज फॉलो करके या फिर इनके कांटेक्ट नम्बर पर संपर्क करके इसमे प्रतिभाग किया जा सकता हैं। इसके साथ ही ईसी रोड स्थित डर्माटच स्किन क्लीनिक में भी इसके फॉर्म लेकर रेजिस्ट्रेन किया जा सकता है ।
ऋतु बहुगुणा ने बताया कि उत्तराखण्ड में इस इवेंट को कराने का खास मकसद है कि यहाँ की महिलाओं को मंच के माध्यम से एक पहचान दिलाई जा सके । अक्सर अनमैरिड लड़कियों के लिए तो कई तरह के प्लेटफार्म रहते हैं लेकिन मैरिड महिलाएं अपने सपनों को पूरा नही कर पाती हैं । यही वजह है कि उत्तराखण्ड में इस इवेंट को कराया जा रहा है । ताकि मैरिड महिलाओं को भी सही मंच मिल सके। उत्तराखंड में सिन्मिट कम्युनिकेशंस के साथ मिलकर इवेंट की रूपरेखा तैयार की गई है। इस मौके पर सिनमिट कम्युनिकेशंस के डायरेक्टर दलीप सिंधी और राजीव मित्तल उपस्थित थे।

ये है ऋतु बहुगुणा का परिचय :

मिस एंड मिसेज़ दिवा ब्यूटी पीजेन्ट शो में देहरादून की बेटी और वर्तमान में बेंगलूरु की रहने वाली ऋतु बहुगुणा 2023 में अपनी खूबसूरती और टैलेंट की वजह से मिसेज़ इंडिया दिवा क्लासिकल कैटेगरी में विनर चुनी गई । इसके अलावा इन्होंने मोस्ट इंटेलेक्चुअल दिवा का ख़िताब भी जीता था । इनके पति एयरफोर्स बेंगलूरु में ऑफिसर हैं ।
ऋतु एक सफ़ल इंटरप्रेन्यूर के साथ ही मोटीवेशनल स्पीकर भी हैं, वह एक आर्ट ऑफ लिविंग टीचर भी हैं और डिफ़ेंस की महिलाओं को सुदर्शन क्रिया की जानकारी भी देती हैं ।
देहरादून की बेटी होने के नाते ही उन्होंने उत्तराखण्ड मे इस ब्यूटी पीजेन्ट शो को कराने का निर्णय लिया, साथ ही मॉडलिंग और फैशन मे अपना सफल करियर बना रही हैं और अन्य महिलाओं को भी इस दिशा में आगे बढ़ाने को लेकर लगातार प्रयास कर रही हैं ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments