Wednesday, September 25, 2024
HomeStatesUttarakhandसी ए देश के आर्थिक जगत की धमनियों में बहता हुआ रक्त...

सी ए देश के आर्थिक जगत की धमनियों में बहता हुआ रक्त : प्रो बत्रा

आई.सी.ए.आई की हरिद्वार ब्रांच द्वारा आयोजित किया गया वृक्षारोपण कार्यक्रम

हरिद्वार( कुलभूषण) आई.सी.ए.आई. की हरिद्वार ब्रांच द्वारा आज एस एम जे एन कालेज के प्रांगण में आज पौधारोपण का आयोजन किया गया जिसमें 40 से अधिक चार्टर्ड अकाउंटेंट सदस्यों , छात्र छात्रों एवं एस.एम.जे.एन. पी जी कॉलेज के प्राध्यापकों ने भाग लिया।
आई.सी.ए.आई की हरिद्वार शाखा के अध्यक्ष सी.ए. गिरीश मोहन ने बताया कि 25 जून से 1 जुलाई के आयोजित सप्ताह में दूसरे दिन पर आज पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है वृक्ष हमारी जीवन रेखा है पृथ्वी पर बढ़ रहे तापमान को नियंत्रण में लाने के लिए हम सबको पौधारोपण करना चाहिए और उन्हें खाद पानी देकर वृक्ष बनने में सहायता करनी चाहिए। वृक्ष ही हमारे प्राकृतिक एयर कंडीशनर है एसएम जे एन पी जी कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर सुनील कुमार बत्रा ने भी इस कार्यक्रम की भूरि-भरि प्रशंसा की उन्होंने अध्यक्ष सी.ए. गिरीश मोहन व आइ सी ए आइ ब्रांच का धन्यवाद किया। उन्होंने एस.एम.जे.एन. कॉलेज परिसर को पौधारोपण के लिए चुनने और वहां पर 40 पौधे लगाने के लिए एसोसिएशन का धन्यवाद ज्ञापित किया।डॉ बत्रा ने बताया कि मनुष्य का पेड़ों से बहुत गहरा संबंध है श्वसन क्रिया से जो हम छोड़ते हैं वृक्ष उसे ग्रहण करते हैं और जो वृक्ष आक्सीजन छोड़ते हैं उसे हम ग्रहण करते हैं एक निरंतर संबंध एक अनवरत सहभागिता है हमारे और पेड़ों के बीच। जब आप पेड़ काटते हैं तो समझे कि आप अपनी जीवनी शक्ति पर प्रहार कर रहे हैं और अपनी ही परेशानियों को बढ़ा रहे हैं। सी.ए. ब्रांच ने मानसून के आगमन पर पौधे लगाए क्योंकि यह नीव है हमारे अच्छे जीवन की ।
प्रोफेसर बत्रा ने कहा कि सी ए देश के आर्थिक जगत की धमनियों में बहते हुए रक्त के सामान है लेकिन आज पर्यावरण संरक्षण में भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसके लिए सी ए ब्रांच के सभी पदाधिकारी बधाई के पात्र है । उपाध्यक्ष सी ए प्रबोध जैन ने आने वाले सभी सदस्यों का धन्यवाद किया इस कार्यक्रम में सी ए सचिन, सी ए अर्पित वर्मा, सी ए अंकुर अग्रवाल, सी ए अंकित वर्मा, सी ए अनमोल गर्ग, सी ए योगेश भटेजा सी ए अनिल वर्मा, सी ए अनिल जैन, सी ए सुधांशु शर्मा, सी ए विशाल बंसल, सी ए राकेश तनेजा, सी ए वासु अग्रवाल सी ए विवेक पवार, सी ए रंजीत टिबरवाल, सी ए रोहित खुराना, आदित्य मोहन, व प्रोफेसर संजय माहेश्वरी डॉ जे सी आर्य, गौरव बंसल, आदि उपस्थित रहें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments