Friday, May 17, 2024
HomeStatesDelhiपीएम मोदी ने 2 नए मेट्रो कॉरिडोर्स का किया शिलान्यास, एक लाख...

पीएम मोदी ने 2 नए मेट्रो कॉरिडोर्स का किया शिलान्यास, एक लाख वेंडरों को पीएम स्वनिधि योजना के तहत बांटा लोन

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली मेट्रो रेल प्रोजेक्ट (फेज-4) के दो अतिरिक्त कॉरिडोर की आधारशिला रखी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मोदी गरीब और मध्यम वर्ग का जीवन बेहतर बनाने में जुटा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ इंडी गठबंधन है, जो मोदी को गालियां देने के लिए घोषणा पत्र के साथ दिल्ली में एकजुट हो गया है। इंडी गठबंधन की विचारधारा है- कुशासन और करप्शन। मोदी की विचारधारा है- जनकल्याण से राष्ट्र कल्याण की, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण को जड़ से मिटाने की और भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाने की। स्वनिधि योजना की वजह से रेहड़ी-फुटपाथ-ठेले पर काम करने वालों की कमाई बढ़ गई है। खरीद-बिक्री का डिजिटल रिकॉर्ड होने की वजह से अब बैंकों से मदद मिलने में भी आसानी हो गई।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पीएम स्वनिधि योजना मोदी की ऐसी ही गारंटी है जो आज रेहड़ी-पटरी, ठेले और ऐसे छोटे-छोटे काम करने वाले लाखों परिवारों का संबल बनी है। मोदी ने तय किया कि इनको बैंकों से सस्ता ऋण मिले और मोदी की गारंटी पर लोन मिले। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “जिसको किसी ने नहीं पूछा उन्हें मोदी ने पूछा भी है और पूजा भी है…जिनके पास गारंटी देने के लिए कुछ नहीं था तो मोदी ने कह दिया था कि अगर आपके पास गारंटी देने के लिए कुछ नहीं है तो चिंता मत कीजिए। मोदी आपकी गारंटी लेता है।
पीएम मोदी ने कहा कि आज एक लाख लोगों को पीएम स्वनिधि योजना के तहत सीधे उनके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए गए हैं। आज दिल्ली मेट्रो के लाजपत नगर से साकेत जी ब्लॉक और इंद्रप्रस्थ से इंद्रलोक मेट्रो प्रोजेक्ट के विस्तार का भी शिलान्यास हुआ है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments