Tuesday, September 17, 2024
HomeStatesUttarakhandहादसा टला- तकनीकी खराबी के कारण हेली की आपात लैंडिंग, सभी श्रद्धालु...

हादसा टला- तकनीकी खराबी के कारण हेली की आपात लैंडिंग, सभी श्रद्धालु सुरक्षित

(देवेंन्द्र चमोली)
रुद्रप्रयाग- केदार नाथ में आज एक बडा हादसा होते होते टल गया। शेरसी हेली पैड से यात्रियों को केदारनाथ ले जा रहे क्रिस्टल एविएशन के हेली काँप्टर मे तकनीकी खराबी आ गई। पायलट ने सूक्षबूक्ष का परिचय देते हुये केदारनाथ से कुछ पहले हेली की आपात लैंडिग कराई हेली मे सवार सभी तीर्थ यात्री सकुशल है।
घटना प्रातः लगभग 7 बजे की है क्रिस्टल एविएशन कंपनी के हेली ने शेरसी से श्रद्धालुओं को केदारनाथ दर्शन करने के लिए उड़ान भरी थोडी देर बाद हेली में तकनीकी खराबी आने के कारण पायलट की सूझबूझ से हेली को केदारनाथ हेलीपैड से कुछ दूरी पहले ही आपात स्थिति में लैंडिंग की गई जिसमें सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं।
जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी द्वारा दी गई सूचना के अनुसार क्रिस्टल एविएशन कंपनी का हेली जिसने तीर्थ यात्रियों को लेकर शेरसी से केदारनाथ के लिए उड़ान भरी में तकनीकी खराबी आने के कारण हेली को आपात स्थिति में केदारनाथ हेलीपैड से पहले ही लैंडिंग कराई गई जिसमें पायलट की सूझबूझ के कारण बड़ा हादसा होने से टला। पायलट ने अपना धैर्य नहीं खोया एवं सूझबूझ का परिचय देते हुए आपात स्थिति में हेली की लैंडिंग की गई जिसमें सभी तीर्थ यात्री सुरक्षित हैं तथा सभी यात्रियों को बाबा केदारनाथ दर्शनों के लिए भेजा गया है। उन्होंने यह भी अवगत कराया है कि हेली में आई तकनीकी खराबी की जांच कराई जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments