Friday, July 19, 2024
HomeNationalएक बुरी खबर, महिंद्रा स्कॉर्पियो N के फिर बढ़े दाम, खरीदने के...

एक बुरी खबर, महिंद्रा स्कॉर्पियो N के फिर बढ़े दाम, खरीदने के लिए अब चुकाने होंगे इतने रुपये

नई दिल्ली. समय के साथ कंपनियां अपनी गाड़ियों की कीमत में बदलाव करती रहती हैं. देखा जाए तो कंपनियां साल-छह महीने में कीमतों में इजाफा करती हैं. हाल ही में महिंद्रा ने भी अपनी एक लोकप्रिय एसयूवी की कीमत बढ़ा दी है. यह पहली बार नहीं है कि कंपनी अपनी एसयूवी की कीमत में बढ़ोतरी कर रही है, लेकिन इस बार कंपनी ने कीमत में इतनी बढ़ोतरी कर दी है कि इसे खरीदने का मन बना रहे लोगों को जोरदार झटका लगा है.

जानकारी के मुताबिक, महिंद्रा ने स्कॉर्पियो-एन (Mahindra Scorpio-N) की कीमत में 81,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है जो वेरिएंट और मॉडल के अनुसार अलग-अलग है. महिंद्रा स्कॉर्पियो के Z4 डीजल MT 4WD 7S (E) वेरिएंट की कीमत में सबसे बड़ी बढ़ोतरी हुई है, जो कि 81,000 रुपये है. इसी तरह, Z8L डीजल AT 2WD 7S वैरिएंट की कीमत में 1,995 रुपये की सबसे छोटी बढ़ोतरी हुई है.
एंट्री-लेवल पेट्रोल वेरिएंट में 52,199 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. इस मॉडल की शुरुआती कीमत 13.76 लाख रुपये है. दूसरी ओर, टॉप-स्पेक डीजल वेरिएंट 2,000 रुपये महंगा हो गया है और इसका नया प्राइस टैग 24.53 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को कंपनी 5 वैरिएंट में बेच रही है जिसमें Z2, Z4, Z6, Z8 और Z8L शामिल हैं. इस एसयूवी को आप सात रंगों में खरीद सकते हैं जिनमें डैजलिंग सिल्वर, डीप फॉरेस्ट, ग्रांड कैन्यन, एवरेस्ट व्हाइट, नेपोली ब्लैक, रेड रेज और रॉयल गोल्ड जैसे रंग शामिल हैं.
महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की कीमत 13.06 लाख रुपये से 24.51 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है. भारत में स्कॉर्पियो-एन का मुकाबला टाटा हैरियर, टाटा सफारी, हुंडई क्रेटा और हुंडई अलकजार से है. यह Mahindra XUV700 का एक ऑफ-रोड-सक्षम विकल्प भी है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments