Tuesday, October 1, 2024
HomeStatesUttarakhandकेदार घाटी में बारिश का कहर, फाटा के पास उफनते गदेरे की...

केदार घाटी में बारिश का कहर, फाटा के पास उफनते गदेरे की चपेट में आया होटल

(देवेंन्द्र चमोली)
रूद्रप्रयाग- कल रात केदार घाटी में आई तेज वारिस ने एक बार फिर विकराल रुप ले लिया। मंदाकिनी नदी उफान पर है व राष्ट्रीय राजमार्ग सहित ब्रांच रोडो पर जगह जगह मलबा व बोल्डर आने की खबर है। केदारनाथ यात्रा मार्ग में फाटा के पास आज सुबह उफनते गदेरे की चपेट में आने से एक होटल छतिग्रस्त हो गया, राहत की बात यह रही कि होटल में मौजूद दो कर्मचारियों का सकुशल रेस्क्यू कर लिया गया है। दोनों युवक सुरक्षित बताये जा हैं।
घटना आज सुबह लगभग 7 बजे की बतायी जा रही है केदारनाथ यात्रा मार्ग में फाटा से कुछ आगे जामू के रास्ते में होटल केदारवाटिका उफनते गदेरे की चपेट में आ गया, इस दौरान वहां मौजूद दो लोग भी गदेरे की चपेट में आ गये,। सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ व डीडीआरएफ की टीम मौके पर पहुची, रेस्क्यू टीम ने दोनों लोगों का सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया है, दोनों घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।
जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी नन्दन सिंह रजवार ने बताया कि भारी बारिश के कारण जामू के पास गदेरा उफान पर आ गया था, जिसकी चपेट में जामू के पास केदारनाथ एनएच में एक कच्चा मकान पर चल रहा होटल आ गया, होटल में कार्य कर रहे दो लोग गदेरे की चपेट में आए दोनों लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है, उन्होने बताया कि आपदा प्रबंधन की टीमें मौके पर ही मौजद हैं।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments