Sunday, May 5, 2024
HomeTrending Nowआखिर पकड़ में आया, 400 करोड़ के बैंक घोटाले का आरोपी, पुलिस...

आखिर पकड़ में आया, 400 करोड़ के बैंक घोटाले का आरोपी, पुलिस ने किया था भगौड़ा घोषित

देहरादून, करोड़ रुपये का घोटाला करने वाला कुख्यात भगोड़े को सिकंदरपुर अपराध शाखा ने देहरादून से शुक्रवार को गिरफ्तार किया। सिटी बैंक से घोटाले के आरोपी की पहचान शिवराजपुरी निवासी 1बी-77 प्रिंसटन स्टेट, डीएलएफ फेज- 5 के रूप में हुई और जिसको पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपी के खिलाफ साल 2010 में डीएलएफ फेज-दो में सिटी बैंक में हुए 400 करोड़ रुपये के घोटाले में गिरफ्तार किया गया था।

आरोपी को इस मामले में जमानत मिलने के बाद से वह कोर्ट में पेश नहीं हुआ। कोर्ट ने आरोपी को अक्तूबर माह में भगौड़ा घोषित किया था। तब से पुलिस लगातार आरोपी को पकड़ने के लिए प्रयास कर रही थी। पुलिस के एसीपी अपराध प्रीतपाल सांगवान ने बताया कि आरोपी शिवराजपुर शातिर है। लोगों के साथ करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी करने में माहिर है। आरोपी के खिलाफ गुरुग्राम में करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी करने के तीन मामले दर्ज है। उन्होने बताया कि आरोपी ने जमानत पर आने के बाद भी लोगों के साथ ठगी करने से बाज नहीं आया। वह लोगों को अच्छा रिटर्न दिलाने के नाम पर उनके करोड़ों रुपये निवेश करने के नाम पर धोखाधड़ी करता है। उन्होने बताया कि आरोपी फर्जी व जालसाज प्रवृत्ति का है और करोड़ों की धोखाधड़ी की विभिन्न वारदातों को अंजाम दे चुका है। तीन मामलों में से दो मामलों में कोर्ट ने भागौड़ा घोषित किया हुआ है।

जल्द रिमांड पर लेगी पुलिस

एसीपी प्रीतपाल ने बताया कि आरोपी को जल्द अन्य मामलों में रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड के दौरान दर्ज मामलों में पूछताछ की जाएगी। उसके बाद अन्य मामलों के बारे में भी पूछा जाएगा। जांच के दौरान सामने आए तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मामलों में रिकवरी का भी प्रयास किया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments