Friday, May 3, 2024
HomeTrending Nowकोरोना वायरस की जंग में फ्यूज़न माइक्रोफाइनेंस ने बढ़ाया सहायता का हाथ,...

कोरोना वायरस की जंग में फ्यूज़न माइक्रोफाइनेंस ने बढ़ाया सहायता का हाथ, ज़रूरतमंद को बांटे मास्क और सैनिटाइजर

हरिद्वार, फ्यूजन माइक्रोफाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड ने आशीर्वाद इंडिया फाउंडेशन के साथ मिलकर उत्तराखंड के 3 जिलों जिनमे हरिद्वार, उधम सिंह नगर और नैनीताल शामिल है करीब 2100 ग्रामीण लोगो के बीच मास्क, साबुन,सैनिटाइजर और सेनेटरी नैपकिन घर-घर जा कर वितरित किया। वितरण के समय सोशल डिस्टन्सिंग का भी पूरा ध्यान रखा गया।
कंपनी ने पूर्वी, पश्चिमी, उत्तरी व् दक्षिणी भारत के अन्य 14 राज्यों के 193 ज़िलों में  3450 से ज्यादा गाँवों में 104155 मास्क और 14400 हाइजीन किट वितरित किये। फ्यूज़न के इस सामाजिक कार्य से 282000 से ज्यादा लोगो को कोरोना संबंधित जानकारी और संक्रमण से बचाव के लिए उपयोगी सामान का लाभ प्राप्त हुआ है। इसके साथ ही हरियाणा, पंजाब, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और ओडिशा के जिला अधिकारी कार्यालय व पुलिस विभाग में भी मास्क और सैनिटाइजर वितरित किया गया।

इतना ही नही इस सामाजिक कार्य को कंपनी ने 7 गैर सरकारी संस्था के माध्यम से, 213 जरूरतमंद लोग जिनमे विकलांग वर्ग, महिलायें, आशा कार्यकर्ता, आदिवासी समुदाय के विभिन्न लोग शामिल है उन्हें आजीविका प्रदान किया गया है और ग्रामीण महिलाओं को मास्क बनाने का कार्य दिया गया है।

फ्यूज़न ने अपनी जिम्मेदारियों को केवल वित्तीय लेनदेन तक सीमित नही रखा है बल्कि यह अन्य सामाजिक गतिविधियों में भी कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सी.एस.आर) कार्यों के द्वारा अपना निरंतर योगदान देती आ  रही है। फ्यूज़न माइक्रोफाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया से पंजीकृत एक गैर बैंकिंग वित्तीय संस्था है । फ्यूज़न समाज के आर्थिक और सामाजिक रूप से वंचित वर्ग तथा दूर दराज के गांवों व् कस्बों में रहने वाले आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्ग के महिला उधमियों को ऋण प्रदान करती है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments