Wednesday, May 1, 2024
HomeTrending Nowस्वच्छता व सामाजिक दूरी से ही हो सकता है कोरोना से बचाव:...

स्वच्छता व सामाजिक दूरी से ही हो सकता है कोरोना से बचाव: अनिरूद्ध भाटी

हरिद्वार 18 अगस्त (कुल भूषण शर्मा) वैश्विक महामारी कोविड-19 से बचाव के लिए भारत सरकार के सूचना प्रसारण मंत्रालय के विभाग रिजनल आउट रीच ब्यूरो देहरादून के तत्वाधान में भूपतवाला स्थित शिव शक्ति आश्रम में प्रबुद्ध नागरिकों के साथ गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें उपस्थित लोगों को कोविड-19 से बचाव के उपाय तथा अनलॉक-3 की प्रक्रिया के अन्तर्गत आश्रम, धर्मशालाओं व होटलांे को खोलने के लिए सुझाव मांगे गये।।
रिजनल आउट रीच ब्यूरो के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी एन.एस. नयाल के संयोजन और नगर निगम हरिद्वार में उपनेता प्रतिपक्ष एवं पार्षद अनिरूद्ध भाटी की अध्यक्षता में गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसका संचालन वरिष्ठ समाजसेवी एवं गोविन्द कृपा सेवा समिति धर्मार्थ ट्रस्ट के संरक्षक संजय वर्मा ने किया। ।

गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए नगर निगम हरिद्वार के उपनेता प्रतिपक्ष अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए स्वच्छता, सामाजिक शारीरिक दूरी, जन जागरूकता एवं जन सहभागिता ही एकमात्र उपाय है। केन्द्र व प्रदेश सरकार की गाइड लाइन के अनुसार अनलॉक की प्रक्रिया के तहत जब अति आवश्यक हो तब ही घर से बाहर निकलें, मास्क का प्रयोग करें, शारीरिक दूरी बनाये रखें, हाथांे को बार-बार साबुन से धोये इन सब उपायों से कोरोना को हराया जा सकता है। उन्हांेने भारत सरकार के प्रयासों तथा सूचना प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार एवं रिजनल आउट रीच ब्यूरो द्वारा चलाये जा रहे जन जागरूकता अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को इस विभाग द्वारा जन-जन तक पहुंचाया जा रहा है। निश्चित रूप से जन जागरूकता से कोरोना व डेंगू के खिलाफ अंकुश लगाया जा सकता है।।

गोष्ठी में आये हुए प्रबुद्ध नागरिकों का स्वागत करते हुए रिजनल आउट रीच ब्यूरो देहरादून के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी एन.एस. नयाल ने कहा कि सोमवार से प्रारम्भ हुए पांच दिवसीय जन जागरूकता अभियान के तहत आज दूसरे दिन भूपतवाला में गोष्ठी का आयोजन किया गया है। यह अभियान जनपद हरिद्वार में शुक्रवार तक जारी रहेगा। केन्द्र सरकार समूचे देश में कोरोना महामारी से बचाव व सुरक्षा हेतु आम जनमानस को विचार गोष्ठी व प्रचार वाहन के माध्यम से जागरूक करने का कार्य कर रही है। केन्द्र सरकार के प्रयासों से ही इतने विशाल देश में कोरोना महामारी के प्रभाव को सीमित किया गया है।।

गोष्ठी में मुख्य रूप से नीरज शर्मा, प्रदीप कुमार मिश्रा, लक्ष्मी त्रिपाठी, उमेश पाण्डे, नरेश पाल, मुकेश राणा, राम सिंह बबलू, प्रमोद पाल, भारत नन्दा, दीपा पाठक, पूजा उदासी, सोनू पंडित, रूपेश शर्मा, श्यामसुन्दर शर्मा, अमित गुप्ता, सूर्यकान्त शर्मा, अनुपम त्यागी, आदर्श पाण्डे समेत अनेक गणमान्यजन उपस्थित रहे।।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments