Wednesday, October 23, 2024
HomeTrending Nowशिक्षकों की गोपनीय आख्या को लेकर डीजी शिक्षा ने जारी किए दिशा-निर्देश

शिक्षकों की गोपनीय आख्या को लेकर डीजी शिक्षा ने जारी किए दिशा-निर्देश

देहरादून, महानिदेशक, विद्यालयी शिक्षा झरना कमठान की अध्यक्षता में आज शिक्षकों की गोपनीय आख्या से सम्बन्धित विभागीय समीक्षा बैठक आहूत की गयी। बैठक में समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि शिक्षकों की गोपनीय आख्या हेतु प्रतिवेदक, समीक्षक एवं स्वीकृतकर्ता अधिकारियों के द्वारा अनिवार्य रूप से गोपनीय आख्याओं में ससमय अंकना कर दी जाये।
सहायक अध्यापक, प्राथमिक से लेकर प्रधानाचार्य तक की गोपनीय आख्याओं के लिये प्रतिवेदक, समीक्षक एवं स्वीकृतकर्ता अधिकारियों का निर्धारण पूर्व से किया गया है साथ ही गोपनीय आख्या हेतु निर्धारित प्रारूप भी तैयार किया गया है।
बैठक में अवगत कराया गया है कि इण्टर काॅलेज में गुणांक हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट के गुणांकों के औसत के आधार पर निर्धारित किये जायेंगे, जिसका श्रेणीवार विवरण निम्नवत रहेगा-
90 प्रतिशत से अधिक- 50
81 प्रतिशत से 90 प्रतिशत- 45
71 प्रतिशत से 80 प्रतिशत-40
61 प्रतिशत से 70 प्रतिशत-35
51 प्रतिशत से 60 प्रतिशत-30
40 प्रतिशत से 51 प्रतिशत-25
बैठक में निर्देश दिए गए कि छात्र छात्राओं की उपस्थिति भी गोपनीय आख्या के मूल्यांकन में गिना जाएगा। महानिदेशक द्वारा अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए कि किसी भी स्थिति में शिक्षकों की गोपनीय आख्याओं की अंकन में विलम्ब नहीं होना चाहिये। बैठक के दौरान निदेशक, माध्यमिक शिक्षा एलडी ब्यास, निदेशक, प्रारम्भिक शिक्षा आरसी उनियाल, अपर निदेशक, माध्यमिक डाॅ0 मुकुल कुमार सती, अपर निदेशक महानिदेशालय पदमेन्द्र सकलानी सहित समस्त निदेशालयों के अधिकारी उपस्थित रहें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments