मां राबड़ी-पत्नी एेश्वर्या परेशान, विंध्याचल में यज्ञ करा रहे लालू के लाल

39

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपनी पत्नी एेश्वर्या राय से तलाक लेने की अर्जी दाखिल की है। उसके बाद किसी के मनाने से वो मानने के मूड में नहीं हैं। अर्जी पर सुनवाई 29 नवंबर को होगी और इस बीच तेजप्रताप कभी गया तो कभी बनारस तो कभी वृंदावन में घूम रहे हैं। वो दीपावली के मौके पर भी पटना नहीं लौटे हैं।

अब पता चला है कि उनकी ओर से विंध्याचल में यज्ञ कराया जा रहा है। विंध्याचल में लालू यादव के पुरोहित राज मिश्र ने बताया कि दो दिन पहले तेज प्रताप ने फ़ोन से बात कर मां के दरबार में ग्रहों की शांति के लिए पूजा कराने की बात कही थी।

पुरोहित राज मिश्र ने कहा कि तेजप्रताप ने अपने कपड़े भेज दिए हैं। उसी को अभिमंत्रित कर सप्तशती का पाठ कराया जा रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि शत्रुहंता यज्ञ कराया जा रहा है।

पत्नी ऐश्वर्या से तलाक लेने के मामले पर तेजप्रताप अडिग हैं और अपने पिता के समझाने पर भी इस मामले में किसी की सुनने को तैयार नहीं हैं। अपने तलाक की अर्जी को लेकर तेजप्रताप इन दिनों विशेष चर्चा में हैं।

रांची स्थित रिम्स में अपने पिता लालू यादव से मिलकर निकले तेजप्रताप पटना लौटने की बात कहकर गया में रूके लेकिन वहां से अचानक बनारस पहुंच गए। फिर वहां पूजा करने के बाद वो फिर किसी धर्मस्थल पर चले गके अचानक किसी धर्मस्थल पर चले गए हैं।

बता दें कि परिजन तेजप्रताप के घर नहीं आने से परेशान हैं। मां राबड़ी देवी और पत्नी एेश्वर्या दीपावली के दिन भी उनके आने का इंतजार करती रह गयीं। लेकिन तेजप्रताप नहीं लौटे। वहीं इस बीच तेजप्रताप के पहले वृंदावन, फिर काशी और अब मिर्जापुर के विंध्यचाल धाम में होने की चर्चा है। उनसे फोन पर संपर्क नहीं हो पा रहा है जिससे पता चले कि आखिर वो कहां हैं?

वहीं, सोमवार को बोधगया से अचानक गायब हुए तेजप्रताप अचानक बनारस पहुंच गए थे और बाबा विश्वनाथ की पूजा-अर्चना की थी। पूजा के बाद उन्होंने कहा था कि -मैं गायब नहीं हुआ हूं। बनारस में हूं। यह पूछने पर कि मीडिया में आपको गायब बताया जा रहा है, तेजप्रताप ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि मीडिया ही गायब हो चुकी है।

गुस्से में तेजप्रताप ने कहा कि क्या कोई कहीं जाता है तो किसी को बताकर जाता है? कहा जा रहा है कि तेजप्रताप यादव लगातार अपने ठिकाने को छिपा रहे हैं, ताकि परिवार वाले उन पर तलाक को लेकर समझाने के लिए दबाव न बना सकें।

वहीं, लालू परिवार की तरफ से लालू के छोटे बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपनी मां राबड़ी देवी के साथ लगातार ऐश्वर्या राय के पिता चंद्रिका राय व उनके परिवार से संपर्क बनाए हुए हैं। इसी क्रम में तेजस्वी चंद्रिका राय से मिलने उनके बेली रोड स्थित आवास पर भी गए। दोनों परिवार इस बात को लेकर उम्मीद बांधे हुए है कि तेजप्रताप का गुस्सा शांत होते ही सब कुछ ठीक हो जाएगा।