बेटी दिवस के अवसर पर वैश्य समाज ने बालिकाओं को बांटी कापी किताबें

हरिद्वार 27 सितम्बर (कुल भूषण शर्मा) बेटी दिवस के अवसर पर वैश्य बंधु समाज मध्य हरिद्वार के अध्यक्ष डा.विशाल गर्ग के संयोजन में बैरागी कैंप स्थित बजरीवाला में गरीब, असहाय परिवारों की बालिकाओं को सेनेटाइजर, मास्क, बिस्कुट, चाकलेट, कापी किताबें व लेखन सामग्री वितरित की गयी। इस अवसर पर बालिकाओं के संरक्षण संवर्द्धन को लेकर अभिभावकों को जागरूक भी किया गया।

संगठन के अध्यक्ष विशाल गर्ग ने कहा कि बेटियां समाज का अभिन्न हिस्सा हैं। भारतवर्ष में बेटियों को देवी के रूप में पूजा जाता है। बेटियों की सुरक्षा का दायित्व प्रत्येक नागरिक को उठाना चाहिए। निम्न स्तर का जीवन यापन कर रहे परिवारों को मदद पहुंचाने में सभी को अपना योगदान देना चाहिए। राज्य एवं केंद्र सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का प्रचार प्रसार देश भर में कर रही है।समान रूप से बेटियों को शिक्षा के अवसर प्राप्त होने चाहिए। महामंत्री राजीव गुप्ता ने कहा कि बेटा बेटी में किसी भी प्रकार की कोई असमानता ना रखें।

दोनों की परवरिश समान रूप से की जानी चाहिए। उन्होंने बेटियों के प्रति बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने की मांग की। । इस अवसर पर अनुपम अग्रवाल व विनीत ने बालिकाओं को खाद्य सामग्री वितरित कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।