मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आतंकी

5

श्रीनगर,। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों के घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में अंसार गजवातुल हिंद (एजीएच) के दो आतंकवादी मारे गए।

आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी), राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने आज तड़के शोपियां जिले के अवनीरा गांव में संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया। गांव से बाहर निकलने के सभी रास्तों को बंद करने के बाद जब सुरक्षाबल के जवान इलाके में घर-घर जाकर तलाशी अभियान चला रहे थे तो वहां पहले से छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलियां चलाईं।

सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए हैं और उनके शव भी बरामद कर लिए गए हैं। यह मुठभेड़ खत्म हो गई है। आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार एवं गोला-बारूद बरामद किया गया है। सूत्रों के मुताबिक मारे गए आतंकवादियों की पहचान कुलगाम के सायर अहमद भट्ट और शोपियां के शकीर अहमद वागे के रूप में की गई है।

मुठभेड़ में मारे गए इन दोनों आतंकवादियों का संबंध आतंकवादी संगठन अंसार गजवातुल हिंद (एजीएच) से था और दोनों ही कई मामलों में वांछित थे। अवनीरा गांव के आस-पास के इलाके में किसी भी प्रकार के विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। प्रशासन ने लोगों से पुलिस के साथ सहयोग करने और मुठभेड़ वाली जगह नहीं जाने का अनुरोध किया है। इसके अलावा प्रशासन ने किसी भी प्रकार की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है।