दर्दनाक हादसा- पहाड़ी दरकने से मलबे दबे दो मजदूरों की मौत

(देवेंन्द्र चमोली)
रूद्रप्रयाग- जखोली विकासखण्ड़ के पॉजणा गॉव मे निर्माण कार्य कर रहे दो मजदूरों के पहाड़ी दरकने से आये मलबे मे दबने से मौत की खबर है। ग्रामीणों द्वारा दोनो शवो को मलवे से निकाला गया सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा दोनो शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है ।

घटना के बाद गॉव मे मातम का माहौल है।
घटना विकास खण्ड जखोली के पांजणा गांव की है जहां तीन ग्रामीण मजदूर पुस्ता निर्माण कार्य के लिये पथ्थर निकाल रहे थे। अचानक ऊपर की पहाड़ी दरक गई जिसमें तीनो ग्रामीण पहाड़ी के नीचे दब गये दो ग्रामीणों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि एक ग्रामीण बुरी तरह घायल हो गया। घटना की सूचना मिलने के बाद पांजणा गॉव पहुची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पांजणा गांव के गुमान सिंह पु गोपाल और नवनीत सिंह गांव के पास ही निर्माण कार्य हेतु पथ्थर निकाल रहे थे अचानक पहाड़ी टूटने से तीनों मजदूर मलबे में दब गये जिसमें से गुमान सिंह पुत्र कुन्दन सिंह, उम्र 50 वर्ष, गोपाल सिंह पुत्र बचन सिंह उम्र 40 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गयी, वही नवनीत सिंह पुत्र गब्बर सिंह उम्र 28 वर्ष घायल हो गया।

घायल नवनीत सिंह ने ही ग्रामीणों को इस दुर्घटना की सूचना दी जिसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुचे, ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही दोनों दबे लोगों को मलवे से बाहर निकाला, लेकिन तब तक दोनों ग्रामीणों की मौत हो चुकी थी, वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुची पुलिस टीम ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भर जिला अस्पताल भेज दिया है जहां दोनों शवों का पीएम होगा। अचानक हुई इस दर्दनाक घटना से पूरे गांव मे मातम का माहौल बना हुआ है।