महानायक का 77वां जन्मदिन, जहन में लौटी फिल्म “कुली” की घटना

12

मुम्बई, लाखों दिलों के शहंशाह और हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन पिछले 50 साल से इंडस्ट्री में सक्रिय हैं. बॉलीवुड के इस शहंशाह का आज 77वां जन्मदिन है. इस मौके पर अमिताभ बच्चन के फैन उन्हें जन्मदिन की बधाइयां दे रहे हैं. वहीं लोग वो दिन भी नहीं भूले हैं जब अमिताभ की जान जाते-जाते बची थी.

 

हाल ही में अमिताभ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था, जिसमें उनके जीवन के सबसे मुश्किल समय के बाद का सीन दिखाया गया था. ये 24 सितंबर 1982 की बात है जब अमिताभ 2 महीने तक जिंदगी और मौत की जंग लड़कर घर वापस लौटे थे.

दरअसल ‘कुली’ फिल्म की शूटिंग के दौरान पुनीत इस्सर से एक फाइट सीन के दौरान अमिताभ के पेट में कांच की मेज घुस गई. उन्हें तत्काल बॉम्बे के ब्रीचकैंडी अस्पताल पहुंचाया गया. उसके बाद बैंगलोर के एक अस्पताल में इलाज हुआ. कुल मिलाकर अमिताभ दो महीने तक अस्पताल में रहे. इस दौरान उनके फैन्स दुवाएं करते रहे. देश ने एक अभिनेता के लिए उसके फैन्स का प्यार देखा. इतना ही नहीं यह वो पल था जब अमिताभ ने पहली बार अपने पिता को रोते हुए देखा था.

शेयर किए गए वीडियो में अमिताभ बच्चन कार से उतरते हुए दिखाई देते हैं. उनका परिवार और फैन्स स्वागत के लिए तैयार हैं. अमिताभ पहली बार अपने पिता को रोते हुए देखते हैं. उनके पैर छूकर गले लगाते हैं, फिर अपनी मां के पैर छूते हैं.