पीड़ित परिवार की मदद को उतरा उक्रांद, चक्का जाम की दी चेतावनी, 4 सूत्री मांगों का दिया ज्ञापन

टिहरी (नरेंद्रनगर), हिंडोला खाल में हुई दुर्घटना के पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के मकसद से उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय सचिव सरदार सिंह पुंडीर के नेतृत्व में पीड़ित परिवार सहित क्षेत्र वासियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित 4 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन उप जिलाधिकारी नरेंद्र नगर युक्ता मिश्र के माध्यम से प्रेषित किया। विगत 31 जुलाई रात्रि को ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग( एनएच 94) पर हिंडोला खाल में एनएच का पुस्ता मकान के ऊपर ढहने से मलबे में दबकर तीन व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई थी। पीड़ित परिवार का कहना है कि उनकी 4 सूत्री मांगों को हल करने की कार्यवाही की जाए।

इन्हीं मांगों को लेकर पीड़ित परिवार और क्षेत्र की जनता उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय सचिव सरदार सिंह पुंडीर के नेतृत्व में नरेंद्र नगर पहुंचा और मुख्यमंत्री को संबोधित 4 सूत्रीय ज्ञापन उप जिलाधिकारी के माध्यम से प्रेषित किया।

4 सूत्रीय मांग पत्र में घटना के जिम्मेदार एन एच के अधिकारियों की गिरफ्तारी किए जाने, ध्वस्त हुए मकान की भूमि के बराबर भूमि उपलब्ध कराकर उस पर मकान निर्माण कराए जाने, पीड़ित परिवार को यथोचित भरण पोषण के आर्थिक सहायता किए जाने तथा जब तक भवन निर्माण नहीं हो जाता तब तक के लिए आवासीय व्यवस्था किए जाने की मांगे शामिल हैं।

टिहरी कं उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्र ने कहा कि शासन/प्रशासन इस मामले पर बेहद गंभीर है। जल्द से जल्द कार्रवाई की जा रही है। समाज हित ज्ञापन तुरंत प्रेषित किया जाएगा।
सरदार सिंह पुंडीर, पीड़ित परिवार धर्म सिंह नेगी,आशीष नेगी, राजेंद्र सिंह गुसाईं तथा राजेंद्र सिंह राणा ने ज्ञापन देते हुए वार्ता के दौरान कहा कि यदि 19 अगस्त तक 4 सूत्रीय मांगों पर कार्रवाई अमल में नहीं लाई जाती तो 20 अगस्त को राष्ट्रीय राजमार्ग घटनास्थल हिंडोलाखाल में चक्का जाम किया जाएगा।ज्ञापन की प्रतियां जिलाधिकारी टिहरी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी गढ़वाल,उप जिला अधिकारी नरेंद्र नगर तथा थाना अध्यक्ष नरेंद्र नगर को प्रेषित की जा चुकी हैं।
ज्ञापन देने वालों में मुकेश नेगी, सुरेश नेगी,नरेश सिंह, वीरेंद्र सिंह, धर्मेंद्र, विजेंद्र सिंह, अर्जुन,संजय रावत व जबर सिंह आदि शामिल हैं।