जिलाधिकारी ने फरियादियों की समस्याएं सुनी, मौके पर किया निस्तारण

हल्द्वानी, कैम्प कार्यालय में जिलाधिकारी सविन बंसल ने शनिवार को फरियादियों की समस्याएं सुनी तथा अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया। फरियादियों ने बिजली, पानी, ईलाज एवं आर्थिक सहायता, भूमि की हद बन्दी, सड़क, शिक्षकों की तैनाती आदि से सम्बन्धित 70 से अधिक समस्याएं एवं शिकायतें दर्ज करायी।

शिविर कार्यालय में पीआरडी जवानों ने विकासखण्ड हल्द्वानी में तैनात क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी के विरूद्ध 9 बिन्दुओं पर आधारित सामूहिक ज्ञापन देते हुए जाॅच की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने त्वरित कार्यवाही करते हुए क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी को अन्यत्र समबद्ध करने के निर्देश जिला युवा कल्याण अधिकारी को देते हुए कहा कि थर्ड पार्टी से प्रकरण की निष्पक्ष एवं स्वतंत्र जाॅच भी शीघ्रता से करायी जायेगी। शिवपुरी निवासी सुरेन्द्र सिंह बिष्ट ने भूतपूर्व खण्ड विकास अधिकारी, सहायक समाज कल्याण अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने बताया कि प्रकरण की जाॅच कराते हुए जाॅच रिपोर्ट शासन को प्रेषित कर दी गयी है।

बद्रीपुरा निवासी सुरेश सागर ने कलसिया नाले में पानी के तीव्र बहाव के कारण क्षतिग्रस्त भवन निर्माण हेतु आपदा राहत राशि न मिलने एवं भवन निर्माण होने तक किराये की धनराशि 4 हजार रूपये प्रतिमाह न मिलने की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी को प्रकरण की तत्समय की फाईलों की जाॅच करते हुए अहेतुक धनराशि नियमानुसार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

डहरिया निवासी त्रिकला डोर्वी ने भूमि की हद बन्दी कराने की मांग की, जिस पर श्री बंसल ने तहसीलदार को तीन दिन के भीतर भूमि की माप करते हुए हद बन्दी कराने के निर्देश दिए। कुसुम खेडा़ निवासी ललित मोहन सिंह नेगी ने अतिक्रमण हटाने की माॅंग की, जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को भूमि की जाॅच कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। डहरिया निवासी बाला देवी ने जेपी सिक्योरिटी कम्पनी में कार्यरत अपने पति की मृत्यु पर किसी भी प्रकार की आर्थिक सहायता न मिलने की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने उप श्रम आयुक्त को प्रकरण की जाॅच करते हुए श्रम कानून सम्बन्धी उपबन्धों के अधीन आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

शिविर में सिटी मजिस्टेट प्रत्यूष सिह, उपजिलाधिकारी विवेक राय, अधिशासी अभियंता जल संस्थान विशाल सक्सेना, एसके उपाध्याय, विद्युत डीके जोशी, आडब्ल्यूडी विनीत कुरील, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक हीरा लाल गौतम, बेसिक गोपाल भारद्वाज, जिला प्रोवेजन अधिकारी व्योमा जैन, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।