येस बैंक में संकट बरकरार, राणा कपूर के साथ अब परिवार के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी

नई दिल्ली. Yes Bank के संकट को लेकर राणा कपूर के साथ अब उनका परिवार भी शक के दायरे में आ गया है. राणा कपूर के परिवार के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी हो गया है. वहीं उनकी बेटी रोशनी को लंदन जाने से रोका गया है. उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया. इससे पहले रविवार दोपहर को प्रवर्तन निदेशालय ने दो दिनों की पूछताछ के बाद संकट में घिरे Yes Bank के संस्थापक राणा कपूर को गिरफ्तार कर लिया. कपूर 11 मार्च तक ED की कस्टडी में ही रहेंगे.

Yes Bank पर संकट गहराने के बाद से ही बैंक के ग्राहकों में डर का माहौल बन गया है. हालंकि मुख्य आर्थिक सलाहकार के सुब्रमण्यम ने ग्राहकों को राहत वाली बात कही है. उन्होंने कहा है कि भारत के बैंक रिस्क झेलने में काफी मजबूत हैं. उन्होंने बताया कि वैश्विक तौर पर बैंकों का कैपिटल टू रिस्क एसेट रेशियो 8 प्रतिशत के करीब होता है, लेकिन भारतीय बैंकों का 14 प्रतिशत के करीब है. यानी हम वैश्विक बैंकों के मुकाबले 80 प्रतिशत ज्यादा रिस्क झेल सकते हैं.

सुब्रमण्यन ने कहा है कि डिपॉजिटर्स के हित के लिए बजट में रिस्क इंश्योरेंस को एक लाख रुपए से बढ़ाकर 5 लाक रुपए कर दिया गया था. ऐसे में डिपॉजिटर्स का पैसा भी सुरक्षित है. उन्होंने कहा कि बैंकों के पास कैपिटल की भी कोई कमी नहीं है.