लोकसभा शून्यकाल में सांसद अजय भट्ट ने उठाया काशीपुर में बन रहे ओवर ब्रिज का मामला

हल्द्वानी/उधमसिंह नगर, सोमवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट ने अपने क्षेत्र के काशीपुर शहर के अंतर्गत रेलवे द्वारा बनाए जा रहे ओवर ब्रिज का मामला उठाया.
सांसद अजय भट्ट ने इस प्रकरण को संसद के समक्ष रखते हुए कहा कि 3 साल पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री जी द्वारा काशीपुर शहर के लिए 2 ओवर ब्रिज स्वीकृत किए गए थे.
जिस पर 2 साल पूर्व कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया था.
लेकिन कतिपय कारणों से लगभग 1 वर्ष से दोनों ओवर ब्रिज पर कार्य ठेकेदार के द्वारा रोक दिया गया है.
और संबंधित अधिकारियों से पूछने पर अधिकारीगण भी स्पष्ट जवाब नहीं दे रहे हैं.
इस पर सांसद अजय भट्ट ने लोकसभा अध्यक्ष के माध्यम से केंद्रीय रेल मंत्री से अनुरोध किया कि शीघ्र इन दोनों ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य प्रारंभ करवाया जाए. ताकि काशीपुर शहर को आए दिन लगने वाले जाम से निजात मिल सके.!

 

सोमवार को संसद में महामारी रोग संशोधन (द एपिडेमिक डिजीज अमेंडमेंटबिल)विधेयक को ध्वनि मत से पारित किया गया नैनीताल उधम सिंह नगर लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्री अजय भट्ट ने इस बिल के पास होने पर संसद में कहा कि इस बिल के पास होने से कोरोना वायरस और वर्तमान महामारी जैसे किसी भी स्थिति में लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों पर हमले करने वालों को कठोर दंड का प्रावधान किया गया है.
श्री भट्ट ने कहा कि कुछ समय पहले medical/ paramedical/ प्रशासनिक कर्मचारियों आशा कार्यकर्ताओं तथा आपातकालीन वाहन चालकों आदि लोगों को कुछ अराजक तत्व के लोगों ने पत्थर मारे और उनको दौड़ा-दौड़ा कर पीटा .
उनको जानमाल को नुकसान पहुंचाया जिससे सभी का मनोबल टूट रहा था ऐसे समय में हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी स्वास्थ्य मंत्री और गृह मंत्री जी ने बहुत कठोरता और दृढ़ता से और जो भारत की मंशा थी उसको परिलक्षित किया है.
इसके लिए मैं सभी का धन्यवाद और आभार प्रकट करता हूं