सोमवार से खुलेंगे आम जनता के दर्शनार्थ मन्दिर

मां मनसा देवी मन्दिर के ट्रस्टी ने बताया मन्दिर खुलने की व्यवस्था को लेकर की जा रही तैयारियो के बारे में

हरिद्वार जून 06 (कुल भूषण शर्मा) प्रदेश सरकार द्वारा सोमवार आठ जून से प्रदेश में मन्दिरो को खोलने की तैयारीयो के चलते नगर में विभिन्न मन्दिरो में मन्दिरो को खोलने को लेकर तैयारीया की जा रही है जिससे की सोमवार को मन्दिरो को भक्तो के दर्शनार्थ िखोला जा सके। नगर की सिद्वपीठ मां मनासा देवी मन्दिर के ट्रस्टी प्रदीप ‘ार्मा ने मन्दिर भक्तो के लिए खोले जाने को लेकर की जा रही तैयारीयो के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मन्दिर में आने वाले भक्तो के लिए सभी तैयारीया पूर्ण कर ली गयी है मन्दिर आने वाले भक्तो को सेनेटाइजर करने के लिए मन्दिर परिसर में सेनेटाइज मशीन लगायी जा रही है इसके साथ ही दर्शन करने आने वाले भक्तो के लिए सर्किल बनाये जा रहे है मन्दिर समिति द्वारा प्रदेश सरकार के सभी निर्देशो का पालन किया जायेगा। वही मन्दिर परिसर में आने वाले यात्रियो को जागरूक करने के लिए मन्दिर समिति द्वारा लगातार लाउडस्पीकर द्वारा लगातार सरकार द्वारा निर्देशो का पालन करने के लिए जागरूक किया जायेगा।इसके साथ ही उन्होने कहा की मन्दिर में आने वाले भक्त अपने प्रसाद को अपने हाथों में रखकर ही दूर से मां भगवती को अर्पित कर सकेगें।। ऐसा सब सोशल डिस्टेशिंग का पालन करने के उददेशय से किया जा रहा है।
वही ऊषा ब्रेको लि0 के प्रबन्धक डोभाल ने जानकारी देते हुए बताया कि मन्दिर खुलने के चलते रोप पे का संचालन भक्तो के लिए सोमवार से ‘ाुरू किया जा रहा है रोप वे संचालन को लेकर सभी तैयारिया पूर्ण कर ली गयी है टिकट लेने से लेकर भक्तो को मन्दिर ले जाने तथा वापिस लाने के दौरान सरकार के निर्देशो का पूर्ण रूपसे पालन किया जायेगा रोप वे परिसर को पूर्ण रूपसे सेनेट्राइज करा लिया गया है टिकट लेने से लेकर आने जाने तक के दौरान सोशल डिस्टेंशिंग का पूर्ण ध्यान रखा जायेगा।। इसके साथ ही रोप वे में मन्दिर में जाने के लिए दो लोगो को ही बिठाया जायेगा जबकि सामान्य रूपसे एक रोपवे में एक साथ चार लोग बैठते है।
वही सोशल मिडिया पर गंगा सभा के अध्यक्ष प्रदीप झा ने लोगो से अपील करते हुए कहा की सरकार द्वारा मन्दिर खोले जाने की घोषणा किये जाने के चलते हम सब पर भी भारी जिम्मेदारी आ गयी है ऐसे में हमें भी उचित दूरी का ध्यान रखते हुए चेहरे पर मास्क लगाकर रखे तथा सेनेटाइजर का प्रयोग करे तथा यात्रियो व भक्तो को जागरूक करे हमारी जागरूकता ही हम सबकी सुरक्षा है।।।हम सरकार के निर्णय का स्वागत करते है।।