तमिलनाडु : फिल्म एक्ट्रेस खुशबू सुंदर ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

‘ऊंचे पद पर बैठे नेता लोगों का जमीनी स्तर के लोगों से कोई जुड़ाव नहीं : खुशबू सुन्दर’

तमिलनाडु, फिल्म एक्ट्रेस से राजनीति में कदम रखने वाली खुशबू सुंदर एक बाऱ फिर अपने राजनीतिक घर बदलने का फैसला लिया है। खुशबू सुंदर ने सोमवार को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया। साथ ही नेताओं पर आरोप लगाकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक चिठ्ठी भी सौंपी है। खुशबू सुंदर तमिलनाडु से कांग्रेस की नेता थी। बावजूद, खुशबू को 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की ओर से टिकट नहीं मिला था। इसके बाद से ही वह अपनी पार्टी से काफी खफा चल रही थी। इस्तीफा के बाद से लोगों का अनुमान लगाया जा रहा है कि वह बीजेपी में शामिल हो सकती है।

बीजेपी में हो सकती है शामिल

हालांकि मीडिया के द्वारा इस बात पर पूछने पर उन्होंने खंडन करते हुए कहा था कि इस पर मैं अभी कुछ नहीं कहना चाहती हूं।

लेकिन अनुमान है कि 2014 में कांग्रेस सरकार गिरने के बाद पार्टी का राजनीतिक करियर का हालात और बिगड़ता ही गया है।

जिससे देख खुशबू सुंदर ने अपना रास्ता साफ कर लिया। खुशबू अगर बीजेपी में शामिल होती है तो 2021 के विधानसभा चुनावों में तमिलनाडु के मैदान में उतरने का मौका मिल सकता है।

खुशबू सुंदर ने सोनिया गांधी को लिखी चिठ्ठी

उधर,खुशबू सुंदर ने चिठ्ठी के द्वारा पार्टी में ऊंचे स्तर पर बैठे लोगों पर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि ऊंचे स्तर पर बैठे लोग अपने से नीचे के पद के लोगों को दबाने की कोशिश कर रहे हैं। इन लोगों का जमीनी स्तर के लोगों से कोई जुड़ाव नहीं है या वे जानते नहीं हैं कि पार्टी की वास्तविक स्थिति क्या है।

चार साल बाद हुई थी कांग्रेस में शामिल

इससे पहले खुशबू 2010 में डीएमके में शामिल हुई थीं। चार साल बाद यानी साल 2014 में खुशबू कांग्रेस में शामिल हो गई थी। तब उन्होंने कहा था कि मुझे लगता है कि मैं घर पर हूं। कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है जो भारत के लोगों के लिए अच्छा कर सकती है और देश को एकजुट कर सकती है(साभार हरिभूमि)|